राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने किया किन्नौर जिला के पानवी व डैट सुंगरा का दौरा

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने किया किन्नौर जिला के पानवी व डैट सुंगरा का दौरा

अक्स   न्यूज लाइन --किन्नौर , 17 अगस्त   - 2023  
राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने अपने किन्नौर प्रवास के दौरान आज ग्राम पंचायत पानवी का दौरा किया और जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने प्राप्त हुई सभी उचित मांगों का चरणबद्ध तरीके से निपटान सुनिश्चित करने को कहा।
इस अवसर पर राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जिला किन्नौर में आदर्श विद्यालय खोले जाएंगे जिसमें गुणवतापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समस्त प्रदेश सहित जनजातीय जिलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का विकास प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में किया जा रहा है उसी प्रकार का विकास जनजातीय जिला किन्नौर में भी किया जाएगा।  
उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश अपनी भौगोलिक परिस्थितियों के कारण प्राकृतिक आपदाओं की दृष्टि से संवेदनशील राज्य है। पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश, भूस्खलन, बाढ़ इत्यादि के कारण राज्य ने  हजारों करोड़ों का नुकसान झेला है, जो आने वाले समय में और बड़ सकता है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में प्रभावित हुए क्षेत्रों में राहत एवम बचाव का कार्य प्राथमिकता के आधार पर तत्परता से किया जा रहा है।
जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा की ग्राम पंचायत पानवी द्वारा रखी गई मांगों को चरणबद्ध रूप से पूर्ण किया जायेगा और पानवी के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा शीघ्र आरंभ करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत पानवी राजकुमारी ने राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी का पंचायत पहुंचने पर टोपी भेंट कर सम्मानित किया। ग्राम कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्रवण कुमार ने स्वागत संबोधन दिया और पूर्व प्रधान रोशन लाल ने ग्राम पंचायत पानवी की विकासात्मक मांगे मंत्री के समक्ष रखी।
इसके उपरांत, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने 88.75 लाख रुपए की लागत से निर्मित डेट सुंगरा से रावले होते हुए साकीचरंग संपर्क मार्ग का उद्घाटन भी किया।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी निचार बिमला वर्मा, उपपुलिस अधीक्षक निचार नरेश शर्मा व अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्रमोद उपरीति, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत टाशी नेगी, अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति अभिषेक शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।