मेले की अतिंम संध्या में मिस गरजा 2023 सबके आकृर्षण का केंद रहा...... लद्वाख के फैसल अशूर ने जनजातीय उत्सव के अन्तिम संध्या

मेले की अतिंम संध्या में मिस गरजा 2023 सबके आकृर्षण का केंद रहा...... लद्वाख के फैसल अशूर ने जनजातीय उत्सव के अन्तिम संध्या

में लोगों का खूब मनोरंजन किया////////
अक्स न्यूज लाइन --   केलांग  17 अगस्त   - 2023
14 से 16 अगस्त तक मनाए जाने वाला तीन दिवसीयराज्यस्तरीय जनजातीय उत्सव गत रात्रि केलंग में सम्पन्न हो गया । समापन समारोह की अध्यक्षता लाहौल स्पिति के विधायक रवि ठाकरु विधायक ने की। इस अवसर पर उन्होंनकहा कि मेले और त्यौहार हमारे प्राचीन एवं समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के धरोहर के प्रतीक हैं, मेलों और उत्सवों के दौरान लोगों को संस्कृति की झलक देखने को मिलती है । उन्होंने कहा कि मेले और त्योहार मनोरंजन के साथ साथ धार्मिक आस्था और भाई-चारे की भावना को सुदृढ़ करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होने युवा पीढ़ी से प्राचीन संस्कृति धरोहर के संरक्षण और सम्वर्धन कार्य करने पर आहवान किया। उन्होंनेकहा कि आने वाले समय में हम इस जनजातीय उत्सव को औरअधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेगे तथा सांस्कृतिक संध्याऔर खेलों को अधिक बढ़ावा देगें ताकि यह हमार जनजातीय उत्सव देश व प्रदेश में इस की परम्पारिक सांस्कृतिक झलकियां देखने को मिले।
जनजातीय उत्सव के दौरान विभिन्न खेलों का भीआयोजन किया गया। मेले की अतिंम सांस्क्ृतिक संध्या में मिस गरजा 2023 सबके आकृर्षण का केंद्र रहा। इस प्रतियोगिता में लाहौल स्पीति की गोंदला गांव की संयोगिता मिस गरजाचुनी गई। कुल्लू की अखाडा बजार की शाइना प्रथम रंअप और भुन्तर की जासमीन दूसरा रंअप रही । प्रतियोगिता में कुल 11 सुंदरियों ने कैटवाक किया। इस से पूर्व मेला कमेटी अध्यक्ष राहुल कुमार ने मुख्यअतिथि को खतग और समृद् चिंह देकर सम्मानित किया। अन्तिम संध्या पर विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। रंगारंग कार्यक्रम में बाहरीराज्य से आये लद्वाख के फैसल अशूर ने राज्यस्तरीयजनजातीय उत्सव के अन्तिम संध्या में लोगों का खूब मनोरंजन किया।
इससे पुर्व तीन दिवसीय जनजातीय उत्सव में विभिन्नप्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सहायक आयुक्त संकल्प गौतम, पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी, उपमंडल अधिकारी नागरिक केलंग रजनीश शर्मा,उपमंडल अधिकारी उदयपुर केशव राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रोशन, उपनिदेशक पशु पालन विभाग अमिताभ ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।