बढ़ती महंगाई के विरोध में युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

बढ़ती महंगाई के विरोध में युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

नाहन,22 जुलाई : युवा कांग्रेस ने खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी बढ़ाने के फैसले के  मामले में  जनविरोधी मोदी सरकार को जमकर कोसते हुए। प्रैस को जारी बयान में हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ओपी ठाकुर  बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ  मोर्चा खोलते हुए । ओपी ठाकुर ने  कहा कि मोदी सरकार तानाशाही पर उतर चुकी है और देश की जनता पर जबरदस्ती फैसले थोपे जा रहे है। उन्होंने कहा कि पहले देश की जनता पर जबरदस्ती नोटबन्दी थोपी गई फिर गब्बर सिंह टैक्स लगाकर जीएसटी थोपा गया और उसके बाद देश के युवाओं पर जबरदस्ती अग्निपथ योजना को थोपा गया है ।

सरकार के सभी निर्णय तुगलकी फ़ रमान है। ठाकुर ने कहा कि अब मोदी सरकार ने अनाज पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाकर देश की जनता के साथ भद्दा मज़ाक किया है। आटा, चावल, दूध, दही, पनीर व अन्य खाने पीने की चीजों पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाना दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है। इससे देश की जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है ।   उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार अनाज पर टैक्स लगाया जा रहा है। अब जनता को 5 प्रतिशत जीएसटी चुकाना पड़ेगा यह अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है और जनता के साथ धोखा है । 
 उन्होंने कहा कि अच्छे दिन का वादा करने वाली मोदी सरकार ने आम आदमी पर महंगाई का बोझ डाला है एक तरफ जहां देश में बढ़ती बेरोजगारी के कारण आय के साधन घटे हैए दूसरी तरफ महंगाई से जनता त्रस्त हो चुकी है और जो सरकार ने अच्छे दिन के वादे किए थे अब उल्टा लोगों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं ।

 उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में मध्यम वर्ग के लोगों पर जो महंगाई की मार पड़ी है तथा भाजपा सरकार केंद्र व राज्य दोनों ही जनता पर अपने निर्णयों को थोप रही है।
ओपी ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के युवा व हिमाचल की आम जनता बढ़ती कमरतोड़ बढ़ती महंगाई को लेकर आने वाले विधानसभा चुनाव में देगी और 2022 की विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर कांग्रेस को सत्ता में लाएगी ।