अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, डीसी की मार्फ़त राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, डीसी की मार्फ़त राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन


अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली, डीसी की मार्फ़त राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
 - नाहन 
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर अग्नीपथ योजना के विरोध में आज सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में भी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। नाहन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश चौधरी की अगुवाई में विरोध रैली निकाल कर जिला उपायुक्त के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा और अग्निपथ की योजना को वापस लेने की मांग की।

 कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि और अग्निपथ योजना युवाओं के हित में नहीं है और इस योजना से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यदि इस योजना को वापस नहीं लिया गया तो कांग्रेस को भविष्य में उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। 

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अजय सोलंकी और मंडल अध्यक्ष नाहन ज्ञान चंद चौधरी ने बताया कि देश भर में युवा इस योजना का विरोध कर रहे हैं ऐसे में सरकार को चाहिए कि इस योजना को तुरंत वापस लिया जाए। 
                                     
                                                                           
                                                                                     
अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने संगड़ाह में किया विरोध प्रदर्शन

- संगड़ाह
अग्निपथ सेना भर्ती योजना के खिलाफ सोमवार को उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में कांग्रेस मंडल इकाई द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। विश्राम गृह परिसर से मुख्य बाजार तक रैली के निकालने के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अग्निपथ योजना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस दौरान स्थानीय कांग्रेस विधायक के समर्थन में भी नारे लगाए। 

रैली के बाद कांग्रेस रेणुका जी मंडल अध्यक्ष तपेंद्र चौहान, महासचिव मित्र सिंह तोमर व रामलाल शर्मा, विरेंद्र बिट्टू, तपेंद्र सिंह तथा विनोद कंठ आदि कांग्रेस व युवा युकां मंडल पदाधिकारियों द्वारा बस अड्डा चौक पर मौजूद कार्यकर्ताओं की नुक्कड़ सभा को संबोधित किया गया। 

इस दौरान वक्ताओं ने अग्निपथ योजना के साथ केंद्र सरकार के निरस्त हो चुके किसान बिल व नोटबंदी आदि फैसलों की निंदा की तथा बेरोजगारी व अधूरी घोषणाओं के लिए भी सरकार की निंदा की। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई संगड़ाह में विद्युत मंडल व सिविल कोर्ट जैसी घोषणाएं अथवा लंबित मांगे चुनावी साल में पूरी होना बाकी है और राष्ट्रीय मुद्दों के साथ-साथ कांग्रेस स्थानीय मुद्दों पर भी सक्रिय हो चुकी है।