किन्नौर जिला के आम लोगों की उचित मांगों को सहानुभूतिपूर्वक पूर्ण किया जाएगा - जगत सिंह नेगी....... जिला के रिस्पा पंचायत के स्किबा गांव का किया दौरा......

किन्नौर जिला के आम लोगों की उचित मांगों को सहानुभूतिपूर्वक पूर्ण किया जाएगा - जगत सिंह नेगी....... जिला के रिस्पा पंचायत के स्किबा गांव का किया दौरा......

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 24 जून - 2023
राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज रिस्पा पंचायत के स्किबा गांव के नागिन माता परिसर में स्थानीय लोगों की जन-समस्याएं सुनी। उन्होंने इस दौरान लोगों की सभी उचित मांगों को सहानुभूतिपूर्वक पूर्ण करने का आश्वासन दिया।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि मूलभूत अधोसंरचना का सुदृढ़ीकरण प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार का विशेष बल गुणात्मक और समयबद्ध रूप से राज्य की जनता को मूलभूत अधोसंरचना तैयार कर उसका उचित लाभ प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर को विकास के क्षेत्र में अग्रणी जिला बनाने के लिए वह दिन-रात कार्य कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर अपने नैसंगिक सौंदर्य व आतिथ्य सत्कार के लिए देश सहित विदेश भर में प्रसिद्ध है। ऐसे में यह आवश्यक है कि यहां आने वाले अतिथिगण व पर्यटक हर प्रकार की सुविधा प्राप्त कर सकें जिसका मूल उद्धारण होता है दूर-दराज गांव व पर्यटक स्थलों तक सम्पर्क सड़क मार्गों की उपलब्धता तथा अन्य मूलभूत अधोसरंचनाओं का निर्माण।
जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब व जरूरतमंद लोगों की सरकार है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर के आम लोगों की समस्याओं का निवारण सुनिश्चत बनाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है। उन्होंने लोगों के स्किबा गांव की सम्पर्क मार्ग को पक्का करने, स्किबा में पार्क विकसित करने के कार्य व गांव के लिए मलनिकासी योजना इत्यादि जैसे बुनियादी कार्यों की मांगो को पूर्ण करने का आश्वासन दिलाया।
इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत रिस्पा राजेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया और उप-प्रधान विजय कुमार ने धन्यावाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर अतिरिक्त मंडलाधिकारी पूह विनय मोदी, किंफेड अध्यक्ष चंद्र गोपाल नेगी सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।