भाजपा की नीतियों से हिमाचल में फला-फूला उद्योग: अनुराग ठाकुर

भाजपा की नीतियों से हिमाचल में फला-फूला उद्योग: अनुराग ठाकुर

  अक़्स न्यूज लाइन, शिमला -- 05 मई 
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेई और आदरणीय श्री प्रेम कुमार धूमल जी की डबल इंजन की सरकार में 1 दिसंबर 2002 को हिमाचल प्रदेश को विशेष इंडस्ट्रियल पैकेज मिला था उसी की देन है कि आज हिमाचल के बद्दी और नालागढ़ में हजारों उद्योग लगे हैं और लाखों लोगों को रोजगार मिला है। मेडिकल डिवाइस पार्क और बल्क ड्रग पार्क भी भारतीय जनता पार्टी की ही देन है। आज हिमाचल में जो रेल और सड़क विकास हुआ है करेगी। श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने यह बातें नालागढ़ में एक विशाल जनसभा में कही। 
यह भी भारतीय जनता पार्टी ने ही कराया है। मगर इसमें एक बात यह भी है कि विकास के कार्यों के लिए जमीन अधिग्रहण राज्य सरकार को करना होता है। बिना जमीन अधिग्रहण के विकास के कार्य समय पर नहीं हो पाते हैं। लेकिन एक बात स्पष्ट है कि हिमाचल का विकास भारतीय जनता पार्टी ने ही किया है, और आगे भी भारतीय जनता पार्टी ही 

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “जब हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कांग्रेस की सरकार थी, तब उन्होंने स्पष्ट कह दिया था कि हम हिमाचल से जुड़ने वाली सड़क नहीं बनाएंगे। इससे यह स्पष्ट होता है कि विकास के लिए नीति और नियत के साथ-साथ डबल इंजन की भाजपा सरकार बेहद जरूरी होती है। आज हम लोकसभा चुनाव में अपने विकास के ट्रैक रिकॉर्ड के ऊपर लड़ रहे हैं वहीं कांग्रेस भय और भ्रम फैलाकर चुनाव में उतरी है। उनके गठबंधन का हाल यह है कि सभी एक दूसरे पर विश्वास ख़त्म हो चुका है और सब अपनी ढपली अपना राग अलाप रहे हैं”


श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “बद्दी नालागढ़ और उससे लगते इंडस्ट्रियल बेल्ट में जो उद्योग हैं उसमें हमारे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के हजारों युवा कार्यरत हैं। आज मुझे यहां अपने सभी भाइयों बहनों को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने हेतु निमंत्रित करने का सुअवसर मिला। सभी युवा साथियों में आगामी 1 जून को अपने मताधिकार का उपयोग करने के अवसर को लेकर उत्साह और उमंग देखकर मन प्रफुल्लित है। मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे सभी साथी अपने भाई, अपने बेटे अनुराग ठाकुर को पुनः सांसद बनाने और मोदी जी को पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाने हेतु भारी संख्या में वोट करेंगे। 2014 और 2019 की तरह ही फिर इस बार हिमाचल की चारों सीटें भाजपा को मिलेंगी और मोदी जी 400 से ज्यादा सीटों के साथ देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से एसटी, एससी और ओबीसी विरोधी रही है। इन्होंने हमारे एससी-एसटी और ओबीसी भाइयों बहनों का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को दिया है। कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह अपनी सरकारों में एससी, एसटी और ओबीसी का दर्जा छिनने वाली है? कांग्रेस जो सर्वेक्षण करने की बात करती है उसमें क्या स्त्री धन को भी छीनेंगे? क्या जमीन भी ले जाएंगे? क्या वे इन सभी चीजों पर एफिडेविट देंगे?"