उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने किया सेंज मेले के तीसरे दिन महा नाटी का शुभारंभ।

उपायुक्त  कुल्लू तोरुल एस  रवीश  ने किया सेंज मेले के तीसरे दिन महा नाटी का शुभारंभ।

अक़्स न्यूज लाइन,कुल्लु -- 05 मई 
उपायुक्त  कुल्लू तोरुल एस  रवीश  ने आज जिला स्तरीय सेंज मेले के तीसरे दिन  (स्वीप )सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता अभियान के तहत आयोजित  महा नाटी का शुभारंभ किया। जिले की समृद्ध संस्कृति को प्रस्तुत करती महा नाटी में पारम्परिक  भेष भूषा में भारी संख्या में  महिलाओं ने  नाटी के माध्यम से मतदान करने का  आग्रह किया। उन्होंने सभी को मेले की  शुभकामनाएं दी तथा अपनी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के सरक्षण  पर बल दिया। 

उपायुक्त तोरुल एस रवीश  ने इस अवसर पर मेले में उपस्थित सभी को मतदान करने की शपथ दिलायी व मतदाता जागरूकता के तहत हस्ताक्षर अभियान का भी शुभारम्भ किया। उपायुक्त ने उपस्थित सभी पात्र मतदाताओं को स्वतंत्र,  निष्पक्ष, शांतिपूर्ण  निर्वाचन की प्रतिबद्धता को लेकर प्रयास करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा की एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष मतदान निर्वाचन एक अनिवार्य शर्त है। जिसके लिए हम सभी को बिना किसी  धन, बल  के प्रभाव   से मुक्त होकर बिना किसी प्रोलोभन से मतदान करना आवश्यक है।

उन्होंने इस दौरान सभी पात्र मतदाताओं एक जून को  मतदान का आग्रह।
 उपायुक्त ने जिला स्तरीय (स्वीप) सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को विशेषकर युवा मतदाताओं मतदान जागरूक करने के लिए जिला तथा उपमंडल स्तरीय  द्वारा किए प्रयासों की  सराहना की।
 

उपायुक्त ने बिहाली,सेंज, नियुलि  में पिन पार्वती नदी में किये जा रहे ड्रेजिंग  कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने  लोक निर्माण  विभाग व ड्रेजिंग कार्य मे लगे ठेकेदार को कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। 
उपमंण्डलाधिकारी बंजार पंकज शर्मा ने मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य का स्वागत किया।
 इस से पूर्व  उपायुक्त ने मेला मैदान में विभिन्न मेले में  आये देवी देवताओं की पूजा अर्चना की।
इस अवसर पर तहसीलदार  रमेश कुमार, कारदार जगरनाथ, व अन्य उपस्थित थे।