एचआरटीसी के चनाहलग बस रूट पर लाना बाका का किराया 19 रुपए वसूला जा रहा अतिरिक्त

एचआरटीसी के चनाहलग बस रूट पर लाना बाका का किराया 19 रुपए वसूला जा रहा अतिरिक्त

-एचआरटी के रिजनल मैनजर नाहन का घेराव  होगा 
नाहन,10 जुलाई :  हिमाचल निर्माता डॉ यशवंत सिंह परमार के जन्म स्थल को जाने वाली एचआरटीसी एक मात्र बस के रूट के साथ छेड़छाड़ की जा रही है जोकि काफी दुर्भाग्य पूर्ण है। नाहन से 3 बजे चलने वाली ये बस बनेठी, कलसेर, दगलगाघाट होते हुए बागथन, लाना बाका, धार टिककरी होते हुए जहर , मानगढ़, डिंगर किन्नर से गुजरती हुई चनाहलग बघायनघट पहुंचती है। हिमाचल किसान सभा के आशीष कु मार ने कहा कि इस बस का रूट कितना लम्बा है  परन्तु अभी गत दिनों से इस बस के रूट के साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी है। जिससे इस रूट में पडने वाले 4 दर्जन से भी ज़्यादा गाँव और हजारों लोग प्रभावित हो रहे है।

लगातार क्षेत्र के लोग इस मामले को उठा रहे है कि  इस बस के रूट को अब वाया गागल शिकोर कर दिया है। जिससे आगे जाने वाले यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।  इस वजह से न तो कर्मचारी और न ही स्कूल कॉलेज जाने वाले विद्यार्थी और कोर्ट कचहरी में जाने आदि के समय से अपने कार्य स्थलों तक नही पहुंच पाते। आशीष कुमार  ने बताया कि जो बस सुबह सरांह से आती है उसको ही गागल शिकोर से शिरला वाले रॉड पर करना चाहिए ताकि नाहन जाने वाली सवारी उस से उतर कर चनाहलग बस से नाहन के लिए आ जाये जिससे उस क्षेत्र के लोगों को ज़्यादा फायदा होगा।

आशीष कुमार ने बताया कि अब नाहन से बागथन ए लाना बाका ए जयहार ए डिंगर किन्नरए मानगढ़ए धार टिककरी आदि के लोगों को इसमे अतरिक्त किराया भी देना पड़ रहा है। जिससे लोगों को समय के साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है । हिमाचल किसान सभा और सीटू ने सरकार इस विषय मे पहले भी सूचित किया है। मगर सरकार कानों पर जूं तक नही रेंगी। किसान सभा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बस को रूट को  एक सप्ताह में पहले की तरह नही किया गया तो मजबूरन सभी क्षेत्र वासियो को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा जिसके तहत एचआरटी के रिजनल मैनजर नाहन का घेराव किया जाएगा।