हिमालयन ग्रुप के इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में विश्व फार्मेसी दिवस आयोजित

हिमालयन ग्रुप  के  इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में विश्व फार्मेसी दिवस आयोजित

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 25  सितंबर  
हिमालयन ग्रुप  के  इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में विश्व फार्मेसी दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। इस मौके पर फार्मेसी के छात्रों द्वारा जहां  रैली का आयोजन किया गया , वहीं छात्रों ने अन्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया। जानकारी के मुताबिक गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्व फार्मेसी डे का थीम फार्मेसी स्ट्रेंथिंग हेल्थ सिस्टम थी , जिसमें लोगों को अंगदान के लिए प्रेरित करने के बारे में जागरूक किया गया। 
 फार्मेसी के छात्रों के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। क्विज प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष की छात्रा मुस्कान , हर्ष और सुरेंद्र ने क्रमशः प्रथम , द्वितीय आवत तृतीय स्थान प्राप्त किया।   ओरल प्रेजेंटेशन में चतुर्थ वर्ष की छात्रा विष्णु एवं द्वितीय वर्ष के छात्र अभिनव ने पहला स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में डी फार्मेसी द्वितीय वर्ष की छात्रा पायल ने प्रथम स्थान हासिल किया , जबकि स्लोगन प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष के छात्र मुस्कान , रूपल और हर्ष ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। 
भाषण प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष के छात्र इमरान ने प्रथम स्थान हासिल किया , जबकि रंगोली प्रतियोगिता में चतुर्थ वर्ष की छात्राएं ममता , नेहा , प्रियंका , शिवानी एवं प्रीति ने प्रथम स्तर हासिल किया। इस मौके पर हिमालयन ग्रुप आफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशन के चैयरमेन रजनीश बंसल , वाइस चेयरमैन विकास बंसल और सीईओ मन्नत बंसल ने  कहा कि फार्मेसी का पेशा समाज में बेहतर स्थान रखता है।