विधायक नीरज नैय्यर ने राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरोल में नवाजे मेधावी छात्र

विधायक नीरज नैय्यर ने राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरोल में नवाजे मेधावी छात्र

 चम्बा,16 फरवरी (अक्स न्यूज लाइन):-  
विधायक नीरज नैय्यर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरोल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मेधावी छात्रों को नवाजा।
इस दौरान उन्होंने छात्रों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा का मूल उद्देश्य युवाओं को एक ऐसा जिम्मेदार नागरिक बनाना है, जो देश एवं प्रदेश के विकास में योगदान देने के साथ-साथ अपने परिवार का भरण-पोषण करने में सक्षम हों।
उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी का विकास कार्यों को आत्मसात करना और अपने परिवार, समाज तथा शिक्षकों द्वारा सिखाए गए नैतिक मूल्यों का अनुसरण करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभ्य, संस्कारित एवं अनुशासित युवा पीढ़ी ही अपने परिवार, समाज तथा देश को विकास पथ पर अग्रसर कर सकती है। इसके लिए आवश्यक है कि अभिभावक एवं अध्यापक बच्चों की गतिविधियों का नियमित अनुश्रवण करें। 
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में सभ्यता और संस्कार होना भी जरूरी है,अभिभावक और शिक्षक समय- समय पर विद्यार्थियों का सही मार्गदर्शन करें ताकि वे गलत रास्ते पर ना जाएं ।
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चंबा में सड़क व्यवस्था को सुदृढ़ करने और प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए विशेष प्राथमिकता रखी जाएगी। 
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज चंबा का निर्माण कार्य जोरों पर है जिसके लिए प्रदेश सरकार ने 25 करोड रुपए की अतिरिक्त धनराशि जारी कर दी है।
उन्होंने मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष का जिक्र करते हुए कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अनाथ बच्चों के लिए 101 करोड़ रुपए की योजना की घोषणा की है। इस कोष के लिए हिमाचल कांग्रेस के सभी विधायकों ने अपना पहला वेतन दान किया है। इस कोष के माध्यम से निराश्रित बच्चों को मेडिकल कॉलेज,पैरा मेडिकल या जिस भी संस्थान में कोर्स करना चाहते हैं, उसकी पढ़ाई का खर्च के साथ उन्हें घूमने और 500 रुपए त्यौहार भता देने का प्रावधान भी किया गया है। 
इसके उपरान्त विधायक नीरज नैय्यर ने सरोल में लोगों की समस्याएं को सुना। अधिकतर का मौके पर ही निराकरण कर दिया और शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए 11 हजार रुपये देने की घोषणा भी की । 
इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत सरोल विजय कुमारी,डिप्टी डीईओ उमाकांत ,प्रधानाचार्य मंगलेश, अभियंता अजय कुमार, सहायक अभियंता कुमुद उपाध्याय सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
5