युवा कांग्रेस ने सोलन के सतपाल सत्ती का पुतला फूंका

युवा कांग्रेस ने सोलन के सतपाल सत्ती का पुतला फूंका

सोलन
हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती के बयान का विरोध लगातार जारी है। शनिवार को युवा कांग्रेस ने सोलन के ओल्ड बस स्टैंड पर सतपाल सत्ती का पुतला फूंक कर विरोध जताया और नारेबाजी की। इस दौरान युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अमित ठाकुर ने कहा कि लगातार भाजपा के नेता तानाशाही वाला रवैया अपना रहे हैं और गलत बयानबाजी कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि यदि सतपाल सत्ती को ऊना से शिमला के लिए आना होगाए तो उन्हें सोलन होते हुए ही आना पड़ेगा और इस दौरान उनका जगह.जगह काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर प्रदेश की राजनीति का माहौल बिगाड़ रहे हैं। 

अमित ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध जताना सभी का अधिकार हैए लेकिन जिस तरह से सतपाल सत्ती ने अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया हैए वह गलत है। बता दें कि बीते गुरुवार को ऊना में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा ऊना से सोलन जा रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को काले झंडे दिखाकर विरोध किया जा रहा था। 

इस दौरान भाजयुमो और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे और दोनों पक्षों के बीच हाथापाई तक हो गई थी। इसी बीच भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती भी वहां पहुंच और विरोध कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जमीन में गाडऩे की बात कह डाली। 

उनके इस बयान के बाद से लगातार पूरे प्रदेश में कांग्रेस नेता इसका विरोध कर रहे हैं।  इसी कड़ी में शनिवार को शहर के ओल्ड बस स्टैंड पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा सतपाल सत्ती का पुतला जलाकर उनका विरोध किया गया।