‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित

‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित

अक्स न्यूज लाइन शिमला 30 सितम्बर : 

नगर निगम सोलन के महापौर ऊषा शर्मा ने कहा कि आमजन की सक्रिय भागीदारी से ही संपूर्ण स्वच्छता सुनिश्चित की जा सकती है। ऊषा शर्मा आज यहां ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं।
ऊषा शर्मा ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है। स्वच्छता अभियान एक महत्वपूर्ण प्रयास है। यह प्रयास हम सभी को स्वच्छता के विषय में जागरूक बनाएगा। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि इस अभियान को सतत रूप से जारी रखें। छात्र सही मायनों में स्वच्छता के दूत हैं तथा वे अपने परिजनों के साथ-साथ अन्य को भी साफ-सफाई के विषय में जागरूक बना सकते हैं।

इससे पहले मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया तथा स्वच्छता शपथ भी दिलाई।
नगर निगम सोलन की आयुक्त एकता कापटा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्कूल के बच्चों को स्वच्छता संबंधी विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस दौरान उन्होंने जहां बच्चों से निजी स्वच्छता अपनाने पर जोर दिया तो वहीं स्कूल, घर व आसपास के परिवेश को भी साफ-सुथरा बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जीवन में स्वच्छता अपनाने से न केवल व्यक्ति शारीरिक तौर पर स्वस्थ बना रहता है बल्कि पर्यावरण स्वच्छ व साफ सुथरा रहने से हम विभिन्न बीमारियों से भी बचे रहते हैं।

इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता में विजेताओं रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान रोटरी रॉयल क्लब सोलन के अध्यक्ष डॉ. कमल अटवाल ने भी अपने विचार रखें।
इस अवसर पर नगर निगम पार्षद सुषमा देवी तथा मनीष कुमार, निर्णायक मण्डल की सदस्य अम्बीका शर्मा, नगर निगम सोलन की सहायक अभियंता अल्पना ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व विभिन्न स्कूलों के अध्यापक तथा विद्यार्थी उपस्थित थे।  
.0.