कालीस्थान तालाब के नजदीक शराब का ठेका का शिफ्ट नही हआ तो सीधी क ारवाई करगें

कालीस्थान तालाब के नजदीक शराब का ठेका का शिफ्ट नही हआ तो सीधी क ारवाई करगें

हिंदू जागरण मंच ने दी धमकी 

-लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस लग रही है

नाहन,20 मई :कालीस्थान तालाब के नजदीक शराब का ठेका का शिफ्ट करने की मांग जोर पकड़ रही है।  हिंदू जागरण मंच ने आरोप लगाया कि इस मामले में जहां आबकारी एवं कराधान विभाग ने आंखें मूंद रखी हैं तो साथ साथ जिला प्रशासन भी सीधे.सीधे कोई कार्रवाई करने में अभी तक नाकाम रहा है। शहर के काली स्थान तालाब के नजदीक सालों से खोले गए शराब के ठेके को लेकर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है।  

गौरतलब है कि कालीस्थान तालाब के नजदीक शराब का ठेका लोगों के विरोध के बावजूद आज ही चल रहा है आलम यह है कि सामने शहीद स्मारक है। साथ में हनुमान मंदिर मंदिर  है। कुछ ही दूरी पर विश्वकर्मा मंदिर बना है। हाल ही में लाइब्रेरी परिसर में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण हुआ है। कुछ दूरी पर शक्ति पीठकालीस्थान मंदिर है।

शराब का ठेका हटाने के लिए लंबे अरसे से मांग की जा रही है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है उधर सेंट्रल एक्साइज के नियमों के मुताबिक 100 मीटर के दायरे में में जहां मंदिर व शिक्षण संस्थान होंगे वहां शराब का ठेका नहीं खोला जा सकता इसके बावजूद नियमों की अनदेखी की जा रही है। इस मामले में हिंदू जागरण मंच ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि शराब का ठेका हटाने के लिए लगातार आग्रह किया जा रहा है। सालों कोई ध्यान नहीं दिया गया अगर समय रहते तो प्रशासन ने शराब का ठेका यहां से शिफ्ट नहीं करवाया तो हिंदू जागरण मंच अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा।

मंच का कहना है कि शराब का ठेका होने के कारण लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है यही नहीं शहीद स्मारक के नजदीक ठेका होने के कारण शहीदों का अपमान भी हो रहा है हिंदू जागरण मंच केअध्यक्ष अंकुर अग्रवाल ने कहां के कि अगर जल्द ही शराब का ठेका यहां से शिफ्ट नहीं किया गया तो मंच अपने स्तर पर कार्रवाई करने को मजबूर होगा। अग्रवाल ने  कहा कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है साथ में हनुमान मंदिर है थोड़ी ही दूरी पर विश्वकर्मा मंदिर है यही नहीं हाल ही में भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण लाइब्रेरी परिसर में किया गया है।

शक्तिपीठ स्थान काली स्थान में मां काली विराजमान है। यह सारा  क्षेत्र पवित्र भूमि देश के लिए अपना जीवन निछावर करने वाले सैनिकों के लिए शहीद  स्मारक बना है। लाईब्रेरी में रोजाना सुबह शाम भारी संख्या में छात्र.छात्राएं पहुंचते हैं शराब का ठेका होने के कारण छात्रों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रात:काल 5 बजे से ही लोग शराब की बोतल खरीदने आने लगते हैं। पवित्र भूमि में यह जायज नही है।