दलित शोषण मुक्ति मंच ने..... अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों केसाथ हुए अमानवीय व्यवहार की कड़ी निंदा की

दलित शोषण मुक्ति मंच ने..... अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों केसाथ हुए अमानवीय व्यवहार की कड़ी निंदा की

नाहन,9 अगस्त : दलित शोषण मुक्ति मंच ग्राम पंचायत रास्त के गाँव देवलाह में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगो के साथ हुए अमानवीय व्यवहार की कड़ी निंदा की है। दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला संयोजक आशीष कुमार ने कहा कि शिलाई क्षेत्र के अंदर इस तरह की घटनाएं निरन्त होती रहती है। जोकि क्षेत्र के अनुसचित जाती वर्ग के लिए चिंता का विषय है। आशीष कुमार ने कहा कि अभी कुछ महीने पहले ही एक शादी समारोह में खाना खाने के लिए अनुसूचित जाति  वर्ग के लोगों को माइक लगा कर अलग बैठने के लिये कहा जा रहा था और उसके तुरन्त बाद ही एक महिला पर जानलेवा हमला हुआ था। आशीष कुमार ने कहा कि  आज ये शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

वीडियो में साफ  कहा जा रहा है कि  अनुसचित जाती वर्ग के लोग तथाकथित उच्च जाति वालों के साथ खाना खाने बैठ गए जिस वजह से उनकी पिटाई की गई  । आशीष कुमार ने कहा कि ये घटना मानव जाति को शर्मसार करने कि घटना है। उन्होने कहा कि यह काबिले जिक्र है कि वही क्षेत्र है जिसको सजातीय होने का दावा करते हुए यही  आधार बना कर जनजातीय क्षेत्र घोषित करने की बात चल रही है। यहां की 154 पंचायतों में आज है जहां अभी सुरक्षा के लिए एट्रोसिटी एक्ट होने के बाद  भी ये स्थिति है।

आशीष कुमार ने कहा कि इस क्षेत्र में जब सभी कायदे कानून लागू होने पश्चात अनुसूचित जाति वर्ग का ये हाल है तो जिस दिन ये एक्ट निष्प्रभावि हो जायेगा उसके पश्चात दलित वर्ग के लोगों को दास्ता का जीवन जीने को मजबूर होना पड़ जायेगा। दलित शोषण मुक्ति मंच सिरमौर कमेटी इसका विरोध करती है और सरकार से मांग करती है कि दोषियों के खिलाफ  न्यायसंगत कार्रवाई की जाए ताकि पीडि़तों को न्याय मिल सके।