हीटर की तपिश से सुलगी सेटी की गद्दी, दम घुटने से एक व्यक्ति की मौत

हीटर की तपिश से सुलगी सेटी की गद्दी, दम घुटने से एक व्यक्ति की मौत

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में बल्ह उपमंडल के ढाबण गांव में घर के कमरे में सेटी (छोटा सोफा) पर रखे हीटर की तपिश से गद्दी सुलग गई। उसके धुएं से भीतर सो रहे बैसाखू राम (45) की दम घुटने के कारण मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार देर रात हुआ। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त घर पर कोई नहीं था। 
मंगलवार सुबह जब पत्नी बैसाखू राम को जगाने पहुंची तो इस हादसे का पता चला। पत्नी की चीख सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस घटना के बारे में धनोटू पुलिस थाना को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। 
बैसाखू राम मिस्त्री का काम करता था। सोमवार देर शाम वह घर पहुंचा। देरी से आने पर मां ने डांट लगाई और वह पुराने घर चली गईं। मां के जाने के बाद बैसाखू राम की पत्नी के साथ भी नोकझोंक हो गई।
इस पर पत्नी भी पुराने मकान में चली गई थी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में पाया कि बैसाखू राम कमरे में रखे लकड़ी के बेंच पर हीटर लगाकर सो गया। रात को हीटर की तपिश से सेटी सुलगने लगी। उसका धुआं कमरे में फैलने लगा। गर्माहट से दीवार पर लगी एलईडी में भी जोरदार धमाका हुआ। 
गहरी नींद में सोए बैसाखू राम को कुछ पता नहीं चला। बिस्तर में पड़े-पड़े ही दम घुटने से उसकी मौत हो गई। हालांकि,  बैसाखू राम के शरीर पर कहीं भी जलने के निशान नहीं थे। ग्रामीणों के अनुसार वह नशा करता था।  
वहीं, ढाबण के प्रधान चेतराम नायक ने बताया कि परिवार में बैसाखू राम के सिवा कोई भी कमाने वाला नहीं है। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि धनोटू पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगामी जांच जारी है।