जरजा व दो सड़का में बनगें नए पॉवर हाऊस: बिंदल

जरजा व दो सड़का में बनगें नए पॉवर हाऊस: बिंदल

-शहर में विद्युत सप्लाई के अपग्रेडशन के लिए 60 करोड़ का प्रोजैक्ट स्वीकृत किया सरकार ने 
नाहन,21 जुलाई : शहर में विद्युत सप्लाई को भविष्य में  लम्बे समय के लिए बेहतर करने के  भाजपा सरकार ने 60 करोड़ के प्रोजैक्ट को अपनी मंजूूरी दी है। प्रोजैक्ट के तहत जरजा व दो सड़का में नए पॉवर हाऊस बनाए जाएगें। पत्रकार सम्मेलन में यह इस प्राजैक्ट की जानकारी देते हुए क्षेत्र के विधायक डा. राजीव बिंदल ने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व ऊर्जा मंत्री चौधरी सुखराम द्वारा इस प्रोजैक्ट को स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रोजैक्ट 57 करोड़ 22 लाख रुपये खर्च होगें।

बिंदल ने बताया कि  इस प्रोजेक्ट की विशेषता यह है कि शहर के तीनों फीडर को एक दूसरे के साथ कनैक्ट किया जाने है ताकि एक फीडर में फाल्ट आने पर दूसरे से सप्लाई हो सके।
विधायक ने बताया कि शहर में इस वक्त  165 ट्रांसफ ारमर काम कर रहे है।  सभी की पॉवर क्षमता को बढाया जारहा है। उन्होने बताया कि  एक पावर हाउस दो सड़का पर बनाया जा रहा है जबकि दूसरा पावर हाउस 33:11 केवी 2*10 एमवीएजीआईएस जडज़ा में लगाया जाएगा। बिंदल ने बताया कि इसी कड़ी में 630 केवीए के चार, 250 केवीए के 22, 250 केवीए,डीटी के 31:400 केवीए, डीटी के 4, 630 केवीए। डीटी के 4 नये सब स्टेशन लगाए जाएंगे। इसी प्रकार एलटी वायर, एचटी वायर एवं केवल को बदला जाएगा। ट्रांसफ ारमरस साईटस को सुरक्षित व सुव्यवस्थित करना भी शामिल है।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, नाहन मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, मनीष चौहान, मीडिया प्रभारी राकेश गर्ग समेत अन्य उपस्थित रहे।