आईएसबीटी बस अड्डा तालाब बना पहली बरसात में

आईएसबीटी बस अड्डा तालाब बना पहली बरसात में

नाहन
जिला मुख्यालय  स्थित आईएसबीटी बस अड्डा इन दिनों तालाब में तब्दील हो गया है। आलम यह है कि बस अड्डे में इतने बड़े.बड़े गड्ढे हैं कि कई मर्तबा गाडिय़ों के टायर इन गड्ढों में फस जाते हैं। 

जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय नाहन के आईएसबीटी बस स्टैंड की लंबे समय से विभाग द्वारा ना तो मरम्मत करवाई गई है और ना ही इसको पक्का किया गया है ए जिसके चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

निजी बस ऑपरेटर का कहना है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा वाहनों से रोजाना प्रवेश शुल्क लिया जाता है लेकिन यदि सुविधाओं की बात करें तो इस बस अड्डे पर सुविधा नाम की कोई भी चीज नहीं है। 

आलम यह है कि बस अड्डे पर ना तो पार्किंग की उचित व्यवस्था है जहां पर बसे पार्क की जा सके और ना ही बस अड्डे की मरम्मत की गई है जिसके चलते थोड़ी सी बारिश में ही बस अड्डा तालाब में बदल जाता है। 

यही नहीं मुख्य बस अड्डे पर हजारों रुपए की लागत से यात्रियों की सुविधा के लिए वाटर कूलर लगाया गया था ए लेकिन यह वाटर कूलर लंबे समय से बंद पड़ा है या यूं कहें कि बस अड्डे पर लगा वाटर कूलर सफेद हाथी साबित हो रहा है। 

निगम का तर्क है कि वाटर कूलर में पर्याप्त मात्रा में नहीं हो रहा है जिसके कारण इसे बंद करना पड़ रहा है ए लेकिन बताते हैं कि बस अड्डे पर निगम द्वारा निजी ठेकेदार को कैंटीन दी गई है। 

साथ ही अन्य दुकानदारों को लाभ पहुंचाने के लिए वाटर कूलर को बंद किया गया है ताकि उन लोगों को दुकानों से पानी खरीदना पड़े।  इस बारे में हिमाचल पथ परिवहन निगम नहान के प्रबंधक से बात करना चाही तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।