आदेशों के बावजूद सड़कों पर घूम रहा है गोवंश

आदेशों के बावजूद सड़कों पर घूम रहा है गोवंश

-नगर परिषद ने सार्वजनिक स्थालों पर कुत्ता घुमाने वालों पर नही लिया एक्शन 
 

नाहन : शहर की सड़कों पर जिला प्रशासन के आदेशों के बावजूद सड़कों पर गोवंश घूम रहा है। ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि पूर्व में प्रशासन द्वारा दस हजार जुर्माने की धमक ी के  आदेशों का गोवंश के मालिकों पर कोई असर नही पड़ा है।

 जिला प्रशासन के इस  फैसले की लोग आलोचना कर रहे है जिसमे सड़कों पर बेसहारा घुमने वाले गोवंश के मालिकों पर दस हजार रुपये जुर्माना लगाया है आरोप है कि अफसरसाही ने इस मामले में शहर में कुत्ता पालने वाले लोगों सार्वजनिक स्थालों पर कुत्ता घुमाने वाले लोगों पर महज पांच सौ रुपये जुर्माना करने के आदेश किये थे। हैरानी की बात यह कि नगर परिषद में आज तक एक भी कुत्ता घुमाने वाले का चालान नही किया है ऐसे लोग अपने कुत्ते लेकर रोजाना सड़कों व अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने में लगे है।

सिस्टम की अनदेखी के कारण लोग  ऐतिहासिक सैरगाह विला राउंड ए रानी ताल आदि में भी बेख़ौफ़ होकर कुत्ता घुमाने आ रहे हैं जबकि यहां कुत्ते घुमाने पर प्रतिबंध लगा है। इसके अलावा शहर में स्टे डॉग की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पैदल चलने वाले लोगों पर हमला बोल रहे हैं। उधर शहर में  घुमाने वाले गोवंश की संख्या बढी है। डीसी सिरमौर आर के गौतम ने इस मामले में कहा कि नगर परिषद से इस मामले में रिर्पोट तलब होगी।