बेरोजगार युवतियों ने लिया कृत्रिम आभूषण बनाने का प्रशिक्षण

बेरोजगार युवतियों ने लिया कृत्रिम आभूषण बनाने का प्रशिक्षण

 अक्स न्यूज लाइन - धर्मशाला, 22 अक्तूबर  
 

पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र में बेरोजगार युवतियों को कृत्रिम आभूषण बनाने का प्रशिक्षण दिया गया। शनिवार को प्रशिक्षण शिविर के समापन पर निदेशक पीएनबी आरसेटी गरिमा ने बताया कि ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र में बेरोजगारों के लिए नियमित तौर पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं ,

प्रशिक्षण के साथ साथ युवाओं को स्वरोजगार आरंभ करने के लिए बैकों से सस्ती दरों पर ऋण की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है ताकि बेरोजगार युवा आत्मनिर्भर होकर अपनी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ कर सकें। उन्होंने कहा कि कृत्रिम आभूषण बनाने के लिए 13 दिन का प्रशिक्षण दिया गया तथा इसमें 24 बेरोजगार युवतियों ने भाग लिया है।

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में दस दिवसीय मुर्गी पालन, 30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर, दस दिवसीय मधु मक्खी पालन का प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जाएगा इसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां नजदीक गर्वमेंन्ट कॉलेज ओडिटोरियम सिविल लाईन धर्मशाला, पी0 एन0 बी0 ग्रामीण स्वरोजगार प्रषिक्षण संस्थान मे सर्म्पक कर सकते है।

अधिक जानकारी के लिए संस्थान के निदेशक गरिमा से उनके दुरभाष नंबर 9418883050 एवं आफिस नंबर 01892227122 पर संपर्क कर सकते है। इस अवसर पर आर0सेटी हि0प्र की राज्य सहायक नियंत्रक डा0 अम्विका साहु, एसेसर श्रीमति कामना देवी, आर0सेटी सटाफ की उपस्थित थे।