डीसी-एसपी ने 5 विस क्षेत्रों में पोलिंग पार्टियों की डिस्पैच प्रक्रिया का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

डीसी-एसपी ने 5 विस क्षेत्रों में पोलिंग पार्टियों की डिस्पैच प्रक्रिया का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
अक्स न्यूज लाइन शिमला 30 मई  : 
रिटर्निंग अधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुपम कश्यप और पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव कुमार गांधी ने आज जिला के 5 विधानसभा क्षेत्रों से पोलिंग पार्टियों को मतदान के लिए रवाना किया। इन 5 विधानसभा क्षेत्रों में रोहड़ू, जुब्बल, ठियोग, कसुम्पटी और शिमला ग्रामीण शामिल रहे। 
अनुपम कश्यप ने जुब्बल में कहा कि आज विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है जिसका उन्होंने पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों के साथ विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया और आवश्यकतानुसार अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किये। उन्होंने कहा कि हर चुनाव गतिविधि के लिए पूरी तैयारियां की गई हैं और हर एक कार्य के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने पोलिंग पार्टियों से सीधा संवाद किया और उनके संशयों को दूर किया।
रिटर्निंग अधिकारी ने सभी पात्र मतदाताओं से 01 जून 2024 को अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने का आग्रह किया। इस दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डल दण्डाधिकारी जुब्बल राजीव सांख्यान सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
इसके पश्चात, अनुपम कश्यप और संजीव कुमार गांधी ने रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टियों को भेजने की प्रक्रिया का जायजा लिया और उन्हें भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के सबसे दूर स्थित मतदान केंद्र की पोलिंग पार्टी को रवाना किया। इस दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डल दण्डाधिकारी रोहड़ू विजय वर्धन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
इसी प्रकार, उन्होंने ठियोग विधानसभा क्षेत्र में भी पोलिंग पार्टियों को भेजने की प्रक्रिया का जायजा लिया और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डल दण्डाधिकारी ठियोग मुकेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
अनुपम कश्यप ने शिमला ग्रामीण और कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की में पोलिंग पार्टियों को भेजने की प्रक्रिया का भी जायजा लिया। डीसी व एसपी ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से जा रही पोलिंग पार्टी की बस का भी निरीक्षण किया।