पुरानी पेंशन स्कीम की मांग को लेकर कर्मचारियों ने रविवार को जिला मुख्यालय के एमसी पार्क में पेंशन संकल्प रैली

पुरानी पेंशन स्कीम की मांग को लेकर कर्मचारियों ने रविवार को जिला मुख्यालय के एमसी पार्क में पेंशन संकल्प रैली

- ऊना
पुरानी पेंशन स्कीम की मांग को लेकर कर्मचारियों ने रविवार को जिला मुख्यालय के एमसी पार्क में पेंशन संकल्प रैली का आयोजन किया। इस महारैली में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने विशेष रूप से शिरकत करते हुए कर्मचारी हितों के लिए आवाज बुलंद की। 

पेंशन संकल्प रैली को लेकर ऊना में जुटे विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने एमसी पार्क से लेकर ट्रैफिक लाइट चौक तक रैली निकालते हुए अपनी मांगों को लेकर जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारियों ने एक बार फिर जोइया मामा मनदा नहीं के नारे भी लगा दिए। 

वहीं, रैली के बाद एमसी पार्क में धरना प्रदर्शन भी किया गया। गौरतलब है कि न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन की प्रदेशभर में यह आठवीं पेंशन संकल्प रैली आयोजित की गई है। अब पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर ऊना में भी कर्मचारियों ने जोइया मामा मनदा नहीं के नारे लगा डाले हैं। 

दरअसल न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन ने पुरानी पेंशन बहाल कराने की मांग को लेकर आज ऊना में हुंकार भरते हुए पेंशन संकल्प रैली का आयोजन किया था। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर एसोसिएशन द्वारा लगातार अपनी आवाज बुलंद की जा रही है और इसी कड़ी में आठवीं पेंशन संकल्प रैली ऊना में आयोजित की गई है। 

उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने अपनी बात सरकार तक पहुंचाई है और करीब ३ से ४ बार सरकार और कर्मचारियों के बीच वार्ता भी हो चुकी है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार एक कदम आगे बढ़ा कर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करेगी।

 वहीं, सरकार द्वारा ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर गठित की गई कमेटी को लेकर भी एसोसिएशन सरकार से खफा दिखी।