एसडीएम ने हर घर दस्तक मुहिम के तहत लोगों को किया जागरूक

एसडीएम ने हर घर दस्तक मुहिम के तहत लोगों को किया जागरूक

अक्स न्यूज लाइन  -ऊना ,20 अक्तूबर  

ब्लॉक ऊना की ग्राम पंचायत कुठार कलां और रामपुर में शुक्रवार को नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत हर घर दस्तक मुहिम को शुरू किया गया। इस मुहिम के अंतर्गत एसडीएम ऊना विश्वा मोहन देव चौहान, सीडीपीओ कुलदीप सिंह दयाल व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं साथ मिलकर हर घर द्वार पर जाकर नशा मुक्ति अभियान के स्टीकर चस्पां किया। 

एसडीएम ने नारी शक्ति से मुलाकात करते हुए इस अभियान में सहभागिता दर्ज करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए वह प्रशासन के साथ मिलकर इस अभियान पर काम करेंगे तथा आने वाले समय में हर पंचायत में प्रशासन के साथ इस अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर घर, हर गांव में हर जन के साथ इस अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी सांझा की जाएगी।
नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरुक करते हुए कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है जो व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से खोखला कर देती है। पंजाब सीमा से सटा होने के चलते ऊना क्षेत्र काफी संवेदनशील है।

एक तरफ जहां अपराधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस द्वारा मोर्चा संभाला गया है, वहीं जिला प्रशासन ने इसकी डिमांड-सप्लाई तोड़ने के लिए इस महा अभियान को धरातल पर उतारने का फैसला लिया है जिसके तहत तमाम लोगों को नशे का दुष्प्रभावों बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिला शक्ति को इस अभियान में शामिल किया जा रहा है ताकि वह अपने परिवार को इस बुराई से सुरक्षित रखने में अपनी अहम भूमिका निभा सके।
-0-