गड़सा घाटी की पाली पंचायत के शिलागढ़ में शनिवार को बादल फटने से

गड़सा घाटी की पाली पंचायत के शिलागढ़ में शनिवार को बादल फटने से

 
- कुल्लू 
हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू की गड़सा घाटी की पाली पंचायत के शिलागढ़ में शनिवार को बादल फटने से हुरला नाले में भयंकर बाढ़ आ गई। बाढ़ से करीब २५ किलोमीटर क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। नाले किनारे बसे लोगों ने भागकर जान बचाई। 

बाढ़ से मनिहार गांव को जोड़ने वाला एक बैली ब्रिज और तीन पुलिया के अलावा ५० भेड़-बकरियां बह गई हैं। बाढ़ से वन विभाग की संपदा को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। उधर चंबा के कुगति में भारी बारिश से मणिमहेश यात्रियों के लिए बनाईं पैदल पुलिया बह गई हैं। कसौली-परमाणु सड़क पर मशोबरा में एक निजी विला के समीप पार्क पंजाब नंबर की एक कार पर पत्थर गिरा। 

गनीमत रही कि जिस समय पहाड़ी से पत्थर गिरने शुरू हुए उस दौरान कार में कोई मौजूद नहीं था। सिरमौर के सैनवाला में बरसाती नाले को पार करते २०० मीटर तक एक कार बह गई। पूर्व सैनिक ने पत्नी और बेटी को कार से सुरक्षित निकाला। कांगड़ा के पीएचसी तियारा के भवन की छत पर पत्थर गिरने से छत को नुकसान हुआ है। 

पीएचसी जसूर के भवन में भी पानी घुस गया। चंबा के मोतला नाले में बाढ़ आने से पीएचसी और मिडिल स्कूल में मलबा भर गया। नर्स, आशा कार्यकर्ताओं और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों ने भागकर जान बचाई। पांवटा साहिब उपमंडल के मिश्रवाला में शनिवार सुबह हुई मूसलाधार बारिश से २४० बीघा जमीन पर धान की फसल तबाह हो गई। इसी गांव के सात घरों में भी बारिश का पानी घुस गया।