वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने शेनशर में आवश्यक खाद्य सामग्री ड्रॉप की ,,,,,, ज़िला प्रशासन कुल्लू जिले के दूरस्थ, आपदा प्रभावित गावं शाकटी व मरौड में खाद्य सामग्री पहुंचाने में सफल,,,,,,,

वायु सेना के हेलीकॉप्टर  ने  शेनशर में आवश्यक खाद्य सामग्री ड्रॉप की ,,,,,,  ज़िला प्रशासन कुल्लू जिले  के दूरस्थ,  आपदा प्रभावित  गावं शाकटी व मरौड  में खाद्य सामग्री पहुंचाने में सफल,,,,,,,

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू   19 जुलाई  - 2023
ज़िला प्रशासन कुल्लू आज बंजार उपमंडल के दूरस्थ गाड़पारली पंचायत के आपदा प्रभावित  शाकटी, मरौड गांव में खाद्य सामग्री पहुंचाने में सफल रहा।
 यह जानकारी आज यहां उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने दी।  उन्होंने बताया कि आज वायु सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से ज़िले के गाड़पारली पंचायत के आपदा प्रभावित सबसे दूरस्थ गावों शाकटी व मरौड में 1 टन खाद्य सामग्री  ड्रॉप की गई।
यह गांव भारी वर्षा के चलते ग्राम पंचायत गाड़ा पारली के अन्य गावों से पुरी तरह से कट चुके थे।
उन्होंने  बताया कि वायु सेना के हेलीकॉप्टर के द्वारा शेनशर में भी आज कुछ आवश्यक खाद्य सामग्री ड्रॉप की गई जो देहूरीधार पंचायत सहित गाड़ा पारली के
आठ उचित मूल्य की दुकानों को भेजी जाएगी।
इन्होंने बताया कि बीरबार को भी वायुसेना का हेलीकॉप्टर शेनशर में खाद्य सामग्री पहुंचाएगा ताकि क्षेत्र के निवासियों को खाद्य सामग्री की समस्या से न जूझना पड़े।
उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन पिछले  1 सप्ताह से आपदा प्रभावित शाकटी, मरौड  व शेंशर गांव में राहत सामग्री पहुंचाने का प्रयास कर रहा था परंतु विपरीत मौसम की परिस्थितियों के चलते यहां राहत सामग्री पहुंचाने में भारी कठिनाई आ रही थी।

 उपायुक्त ने बताया कि आज मौसम साफ रहने के चलते ज़िला प्रशासन  वायु सेना के हेलीकॉप्टर से इन गांव में राहत सामग्री  पहुंचाने में सफल हो गया।
 उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गत दिवस गांव के लिए प्रशासन व होमगार्ड का एक दल भेजा गया है, जो यहां राहत व पुनर्वास कार्यों में लोगों का सहयोग करेगा।
  उल्लेखनीय है कि भारी वर्षा के कारण ज़िले के सबसे दूरस्थ इन पंचायतोंं को जोड़ने  वाले पैदल मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे तथा ये गांव शेष विश्व से कट चुके थे।
उपायुक्त ने बताया कि सियुंड से शेंशर से निहारनी, मझान, दरेंचा, शुगाढ़ व शाकटी को जोड़ने  वाले पुराने खच्चर मार्ग  का मुर्रमत्त कार्य आरम्भ कर दिया गया है जिसमें सियुड से लेकर निहारनी तक प्रशासन द्वारा तथा निहारनी से शाकटी तक रास्ते की मुरम्मत वन विभाग द्वारा की जा रही है।

=