नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान....... केंट स्कूल में हुई प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिता......

नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान....... केंट स्कूल में हुई प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिता......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन 27 मई -  2023
नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने सत्य साईं समिति तथा हितेषी संस्था के साथ संयुक्त तत्वावधान में एक जागरूता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 केंट स्कूल नाहन में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों की प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिताए आयोजित करवाई गई जिसमें 12 स्कूलों के करीब 24 बच्चो ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में जिला कल्याण अधिकारी विवेक अरोड़ा व  DSP हैडक्वाटर मीनाक्षी शाह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
मीडिया से बात करते हुए जिला कल्याण अधिकारी विवेक अरोड़ा ने बताया कि सरकार व विभाग के दिशा निर्देशानुसार नशे के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। उन्होंने कहा कि विभाग के साथ साथ कई समाजसेवी संस्थाए भी नशा जागरूकता अभियान में अपना सहयोग दे रही है साथ ही उन्होंने कहा कि
बच्चों के लिए विभाग द्वारा आज विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया है जिसमे प्रश्नोत्तरी ,भाषण प्रतियोगिता और नारा लेखन प्रतियोगिता शामिल है।
 डीएसपी हेडक्वार्टर मीनाक्षी शाह ने कार्यक्रम के आयोजकों की सराहना की और कहा कि ऐसे समय में इस तरीके कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है जब युवा नशे की तरफ बढ़ रहा है उन्होंने इस बात की सराहा कि सरकारी विभागों के साथ-साथ समाजसेवी संस्थाएं भी नशा जागरूकता के लिए कदम बढ़ा रही है।
उन्होंने कहा कि पुलिस महकमे द्वारा एक तरफ जहां अपने स्तर पर भी जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं नशा माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।