जुलाई माह में हजारों उपभोक्ताओं के बिजली बिल भुगतान के लिए गूगल पे पर ऑनलाइन उपलब्ध नही हुए

जुलाई माह में हजारों उपभोक्ताओं के  बिजली बिल भुगतान के लिए गूगल पे पर ऑनलाइन उपलब्ध नही हुए

-बिजली बोर्ड के अधिकारियों के पास कोई जवाब नही  
नाहन,25 जुलाई  : बिजली बोर्ड  के उपभोक्ताओं के बिलों के जुलाई माह में ऑनलाइन पेमेंट ना होने से सैकड़ों उपभोक्ताओं कोई परेशानी हो हुई है। डिजिटल इंडिया के स्लोगन को को बिजली बोर्ड किस तरह से अपने उपभोक्ताओं पर लागू कर रहा है इसका उदाहरण जुलाई माह में देखने को मिला, एक तरफ  सरकार कह रही है सभी विभागों को अपना लेनदेन डिजिटल माध्यम से करना होगा। लेकिन इसके विपरीत जुलाई माह में बिजली बोर्ड के हजारों उपभोक्ताओं को बिजली बिलों भुगतान के लिए लिए बिजली के बिल गूगल पे पर ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हो पाए।

26 व 27 जुलाई को बिल का भुगतान करने करने की अंतिम तारीख है।  ऐसे में उन उपभोक्ताओं को जो लंबे अरसे से ऑनलाइन भुगतान गुगल पे से कर रहे है की भुगतान डेट निकल रही है।

हैरानी की बात यह है कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में अपने उपभोक्ताओं को  पूर्व में इस बारे कोई सूचना नहीं दी ऐसे में सैकड़ों उपभोक्ता इंतजार ही करते रह गए गुगल पे पर बिल चैक करते रहे गए।

उधर इस मामले में विभाग के एक्सीयन राहुल राणा ने बताया किऐसी जानकारी निचले स्तर से मिली है कि ऑनलाइन सिस्टम में शिमला से ही ऐसा हुआ है।  ऑनलाइन बिल गुगल पे पर ना उपलब्ध होने की सूचना शिमला कार्यालय को दी गई है।