हमीरपुर में आईटीआई प्रशिक्षुओं ने उखाड़ी भांग

हमीरपुर में आईटीआई प्रशिक्षुओं ने उखाड़ी भांग

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर , 24  जून - 2023
नशीले पदार्थों के दुरुपयोग एवं तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य पर जिले भर में जारी नशा मुक्त हिमाचल अभियान के छठे दिन शनिवार को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर के प्रशिक्षुओं ने संस्थान परिसर के आस-पास भांग के पौधे उखाड़े।
प्रधानाचार्य सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में नशा मुक्त हिमाचल अभियान के तहत इस हफ्ते कई जागरुकता कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में संस्थान के प्रशिक्षुओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया। प्रधानाचार्य ने कहा कि नशे की समस्या आज के दौर में एक बहुत ही गंभीर समस्या बन चुकी है। विशेषकर, युवा पीढ़ी बड़ी तेजी से नशे के जाल में फंस रही है। इसे रोकने के लिए समाज के हर वर्ग को आगे आना होगा।
 उधर, जिला कल्याण अधिकारी राकेश पुरी ने बताया कि नशा मुक्त हिमाचल अभियान के समापन और नशीले पदार्थों के दुरुपयोग एवं तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य पर 26 जून को हमीरपुर के बचत भवन में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी जागरुकता कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे तथा 19 से 25 जून तक चलाए जा रहे नशा मुक्त हिमाचल अभियान के दौरान आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर शिमला में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह का प्रसारण भी दिखाया जाएगा।
-0-