गलियों में रातभर पालतू कुत्तों के भौकंने से लोगों की नींद हो रही है हराम........ सार्वजनिक स्थलों पर कुत्ता घुमाने वालों पर सख्त कारवाई करने में नप प्रशासन नाकाम.......

गलियों में रातभर पालतू कुत्तों के भौकंने से लोगों की नींद हो रही है हराम........  सार्वजनिक स्थलों पर कुत्ता घुमाने वालों पर सख्त कारवाई करने में नप प्रशासन नाकाम.......

   अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 06 मई -  2023
शहर में डॉग लार्वस के बढते दबाव के जहा आम जन कई मुश्किलों का सामना करने को मजबूर है तो जिला प्रशासन के आदेशों के  बावाजूद नप प्रशासन डॉग लर्वस जो सार्वजनिक प्रतिबधिंत  स्थालों पर अपने कुत्ते घूमा रहे के खिलाफ कारवाई करने में बेबस बने है। आलम यह है शहर की गलियों में रातभर पालतू आवारा कुत्तों के भौकंने से लोगों की नींद हराम हो चुकी है। प्रशासन के आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है,आवारा कुत्तों आतंक बढा है। शहर के पक्का तालाब , कच्चा टैंक क्षेत्रों में पालतू कु त्ते लोगों पर हमला कर चुके है। 
सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल है जाने कब कुत्तों का हमला हो जाए। आरोप है कि बीते साल अफसरसाही ने इस मामले में शहर में कुत्ता पालने वाले लोगों पर दरियादिली दिखाई थी। सार्वजनिक स्थालों घूमने वाले गोवंश पर दस हजार और कुत्ता घुमाने वाले लोगों पर महज पांच सौ रुपये जुर्माना करने के आदेश किये हैं। हैरानी की बात यह कि नगर परिषद ने पिछले एक साल में मात्र 5 अकुत्ता घुमाने वाले लोगों के चालान किए है। 
 ऐसे लोग अपने कुत्ते लेकर रोजाना सड़कों व अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने में लगे है। सिस्टम की अनदेखी के कारण लोग  ऐतिहासिक सैरगाह विला राउंड ए रानी ताल आदि में भी बेख़ौफ़  होकर कुत्ता घुमाने आ रहे हैं। यही नही डॉग लर्वस के भारी भरकम पालतू कु त्ते भी एक दूसरे दूसरे आखों नही सुहाते और बीच सड़क में अपने मालिकों के  सामने भिड़ते नजर आते है। उधर हाल ही लोगों एक प्रतिनिधि मंडल ने डीसी सिरमौर को शहर डॉग लर्वस पर शिकंजा कसने की गुहार लगाई भी है।