JOA IT के अभ्यर्थियों के समर्थन में ABVP शिमला ने अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

JOA IT के अभ्यर्थियों के समर्थन में ABVP शिमला ने अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

अक्स न्यूज लाइन शिमला 19 जनवरी : 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला शिमला ने आज JOA IT के अभ्यर्थियों के लंबित पड़े परिणाम को घोषित करने एवं अतिथि शिक्षकों की भर्ती के फैसले को वापिस लेने के लिए ABVP शिमला ने अतरिक्त जिला न्यायाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन ।

 वर्तमान सरकार के अनुसार प्रदेश में स्कूल और कॉलेजों में पीरियड आधार पर 2600 अतिथि शिक्षकों की भर्ती होगी शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में दुर्गम, जनजातीय सहित तमाम क्षेत्रों में रिक्तियों को भरने के लिए यह फैसला प्रदेश सरकार ने लिया है ।

प्रदेश सरकार स्कूल व कालेजों में अतिथि शिक्षक (गेस्ट फैकल्टी ) की नियुक्ति करने की तैयारी में है। छठी कक्षा से कॉलेज तक के विद्यार्थियों को पढ़ाने का जिम्मा इन्हें दिया जाएगा। यह फैसला शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया वह मुख्यमंत्री ने विभाग को इसका प्रस्ताव बना कर मंत्रिमंडल को सौंपने के निर्देश दिए है |

वहीं आज  JOA IT-817 का मुद्दा आज पूरे प्रदेश में ज्वलंत रूप धारण कर चुका है वर्ष मार्च 2021 में हुई JOA IT की परीक्षा जिसका की स्किल टेस्ट भी जून 2022 में हो चुका है लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार द्वारा उसका रिजल्ट घोषित न करना ,JOA IT के विद्यार्थियों के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण विषय है । प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री बार- बार झूठे बयान देकर JOA IT के अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, प्रदेश सरकार अपनी गारंटीयां पूरी करने में तो विफल रही ही है पर जो लंबित JOA IT के परिणाम है उनको घोषित न करते हुए आज प्रदेश के युवाओं के लिए अभिशाप बन चुकी है, आज JOA IT सहित हज़ारों युवाओं का भविष्य आधर में लटक चुका है।

अभाविप ने ज्ञापन  के माध्यम से प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द JOA IT  के परीक्षा परिणाम को घोषित व अतिथि शिक्षकों की भर्ती के फैसले को वापिस लेने की मांग की।