पुलिस ने मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को मिलवाया परिजनों से....

पुलिस ने मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को मिलवाया परिजनों से....

- वर्ष 2019 से गुम हुए पवन कुमार के मिलने उम्मीद छोड़ चुके थे परिवार वाले 

नाहन  जून (:पुलिस ने शनिवार को मानसिक रूप से अस्वस्थ एक व्यक्ति को उसके  परिजनों से मिलवाने जैसा नेक कार्य किया है। वर्ष 2019 अपने घर से  गुम हुए पवन कुमार के परिवार वाले मिलने उम्मीद छोड़ चुके थे। जिले के एसपी ओमापति जम्वाल ने बताया कि उन्होने खुद शहर के गुन्नुघाट क्षेत्र में  एक ऐसे व्यक्ति को घूमते हुए देखा जो वेशभूषा एवं पहनावे से मानसिक रूप से अस्वस्थ लग रहा था। एसपी ने बताया कि प्रभारी पुलिस थाना नाहन को उक्त व्यक्ति के सम्बन्ध में मानसिक स्वास्थय देख-रेख अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करने के  आदेश दिए गए। 
पुलिस थाना नाहन की टीम ने  कार्यवाही करते हुए उक्त मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को अपनी निगरानी में लेकर उपचार लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करवाया। एसपी ने बताया कि चिकित्सा अधिकारी के परामर्श पर उक्त व्यक्ति का उपचार शिमला में भी करवाया गया। उपचार के दौरान उक्त मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति की स्थिति में काफी सुधार हुआ। इस दौरान पुलिस ने मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति के परिजनों का पता लगाने के लिए इश्तहार जारी किए। साथ- साथ सोशल मिडिया के माध्यम से भी प्रचार किया गया। जम्वाल ने बताया किपरिणामस्वरूप पुलिस उक्त मानसिक अस्वस्थ व्यक्ति के परिजनों से सम्पर्क स्थापित करने में सफल हुई।

 मानसिक अस्वस्थ व्यक्ति की पहचान पवन कुमार पुत्र श्री बैजनाथ निवासी गांव व डाकघर शाहजहांपुर, तहसील घिरोर, जिला मैनपुरी, उत्तर प्रदेश उम्र 19 साल के तौर पर हुई है। उसके भाई भानवेन्द्र एवं जीजा महासुन्दर उत्तर प्रदेश से नाहन पहुंचे। जिन्होने बतलाया कि पवन कुमार वर्ष 2019 से गुम था तथा वह उसके मिलने की उम्मीद बिल्कुल ही खो चुके थे।  वह दोनों पवन कुमार से मिलकर अत्यन्त खुश हुए और उन्होने पवन कुमार को उनसे मिलाने और उसकी देख-रेख उपचार करवाने के लिए जिला सिरमौर पुलिस का विशेष आभार व्यक्त किया।