भारत विकास परिषद नाहन ने भेड़ो पाठशाला में बच्चों को बांटे 175 स्वेटर, चॉकलेट तथा बिस्कुट

भारत विकास परिषद नाहन ने भेड़ो पाठशाला में बच्चों को बांटे 175 स्वेटर, चॉकलेट तथा बिस्कुट

अक्स न्यूज लाइन नाहन 24 जनवरी :

भारत विकास परिषद नाहन शाखा ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  भेड़ो में गरीब बच्चों को 175 स्वेटर चॉकलेट तथा बिस्कुट आदि वितरित किए। भारत विकास परिषद नाहन शाखा के अध्यक्ष लायक राम भारद्वाज की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम हुआ और स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य हुसन सिंह तथा प्राथमिक पाठशाला की प्रभारी पुष्पा शर्मा भारत विकास परिषद प्रांत की संयोजिका सत्यम शर्मा पर्यावरण सचिन प्रान्त ओमकार जामवाल पूर्व सचिव व वर्तमान प्रबंधक गीता राम तोमर नाहन शाखा की महिला प्रमुख सुमन शर्मा तथा कोषाध्यक्ष मीरा शर्मा आपदा सचिव प्रदीप शर्मा तथा अन्य अध्यापकों की उपस्थिति में भारत विकास परिषद नाहन शाखा ने विद्यालय में जाकर के बच्चों को स्वेटर तथा बिस्कुट व  चाकलेट आदि बांटी। 

 इस कार्य में लुधियाना के मूल निवासी वीरेंद्र पाल संधू तथा स्वर्गीय डॉ भूपेंद्र अखबार अग्रवाल जी के सुपुत्र सोनल अग्रवाल ने अपनी नेक कमाई में से सात समुन्दर  पार से यह सामग्री बांटने के लिए अंशदान भेज कर एक उदार हृदय का परिचय दिया। भारत विकास परिषद नाहन शाखा उनके परम आभारी है।  इस अवसर पर भारत विकास परिषद नाहन शाखा के अध्यक्ष लायक राम शास्त्री ने बच्चों को संस्कारित  होने पर जोर दिया और संस्कार को सर्वोपरि मानने की शिक्षा दी तथा भारत विकास परिषद की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

ओंकार ने भारत विकास परिषद के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा गीता राम तोमर ने भी बच्चों को बड़ों का आशीर्वाद लेने को कहा तभी शिक्षा में आप आगे बढ़ सकते हैं। स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य भूषण सिंह ने सबका धन्यवाद किया ।अन्य अध्यापकों ने भी बढ़चढ़ के भाग लिया। कार्यक्रम का श्री गणेश दीप प्रज्वलन वंदे मातरम व सरस्वती वंदना के साथ किया गया। नाहन शाखा के अध्यक्ष जी ने प्रधानाचार्य वह पुष्पा शर्मा को श्रीमद् भागवत गीता की एक-एक प्रति देकर सम्मानित किया। समापन पर राष्ट्रगान गाया गया।  वहां के बच्चों की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा और उनका कहना था कि ऐसे स्थान पर बहुत काम सहायता की जाती है। वहां पर विशेष कर मुस्लिम समुदाय के बच्चे हैं और स्वेटरों को पकड़ के उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा। 

 अध्यक्ष ने कहा कि आगे भी इस प्रकार की गतिविधियां सामाजिक सेवा चलती रहेगी। यह परिषद एक गैर राजनीतिक परिषद है जो की लोगों के हित के लिए कार्य करता है। आज का कार्यक्रम सराहनीय रहा जिसमें सभी पदाधिकारी का वर शिक्षकों का पूरा सहयोग मिला।