वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी को ........मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने के लिए सम्मानित किया।......

वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी को ........मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने के लिए सम्मानित किया।......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  6 जून - 2023
पर्यावरण दिवस के अवसर पर शिमला में हुए पर्यावरण, विज्ञान प्रौद्योगिकी एंव जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा आयोजित  राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी  को पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने के लिए सम्मानित किया। इस मौके  पर मुख्यमंत्री ने  पर्यावरण संरक्षण में योग देने के लिए सराहाना करते हुए प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किया।  समारोह में पर्यावरण दिवस के मौके पर विभाग द्वारा प्रदेश पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने वाले सरकारी गैर सरकारी संस्थानों समेत व्यक्तिगत श्रेणी में पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया । 
गौरतलब है कि अरूण साथी सालों से पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देते रहें है तथा अपनी लेखनी से भी पर्यावरण संरक्षण और बढ़ते प्रदूषण को लेकर जागरूक करते रहे है। पिछले 3 सालों से पॉलिथीन के निपटारे को लेकर व्यक्तिगत रूप से पर्यावरण संरक्षण में योगदान देते हुए पॉलीब्रिक के निर्माण में लगे है। अरूण साथी ने बताया कि  100 पॉलीब्रिक बनाने से 18 से 20 किलो पॉलिथीन का निपटारा हो जाता है।
 

उन्होने बताया कि ऐसी 5000 हजार पॉलीब्रिक बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जो आने वाले 3 सालों में पुरा होगा। अभी तक  1500 पॉलीब्रिक घर में तैयार की जा चुकी है। जिनमें से 1000 पॉलीब्रिक बनाने पुर्व में जिला प्रशासन को दी गई थी। जिनका प्रयोग पच्छाद क्षेत्र में सरकार द्वारा बनाए गए शी हॉट एंव डीसी ऑफि स परिसर में बने बैंच आदि में हुआ है। उन्होने कहा पॉलीब्रिक बनाने के लिए घर में खाली होने वाली प्लास्टिक की बोतल उठाऐं और घर में आने वाले पॉलीथीन को खुले में फैं कने की बजाए बोतल में भरें ऐसे में पर्यावरण संरक्षण में आपका योगदान होगा और बैैठे पॉलिथीन के निपटारा भी होगा।