सुख की सरकार कर रही पेंशनर्स के साथ अन्याय--मेला राम शर्मा

सुख की सरकार कर रही पेंशनर्स के साथ अन्याय--मेला राम शर्मा

 अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --03   मार्च  

सिरमौर जिला पेंशनर्स संघ के प्रवक्ता मेलाराम शर्मा ने सुक्खू सरकार पर पेंशनर्स के साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के सेवारत कर्मचारियों और अधिकारियों को तो 4% डीए की किस्त मई माह से देने का करने की अधिसूचना जारी कर दी है परंतु बुढ़ापे के कठिन दौर से गुजर रहे पेंशनर्स को महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने की अधिसूचना जारी नहीं की जिस कारण हिमाचल प्रदेश के पेंशनर्स में सरकार के प्रति रोष उत्पन्न होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को चार प्रतिशत डीए की किस्त की अधिसूचना के अनुसार सरकार द्वारा जुलाई 2022 से मार्च 2024 तक के एरियर को भी फ्रीज करने की साजिश रची जा रही है जिससे कर्मचारियों में भी रोष व्याप्त हो गया है।

उन्होंने कहा कि बुढ़ापे की कठिन परिस्थितियों में लाखों पेंशनर्स 2016 से छठे वेतनमान की बढ़ोतरी के बकाये का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं परंतु परंतु बड़े हुए वेतनमान का बकाया और ग्रेच्युटी इत्यादि तो दूर परंतु प्रदेश सरकार ने उन्हें 4% महंगाई भत्ते से भी मरहूंम कर दिया है।

सिरमौर जिला पेंशनर संघ के प्रवक्ता ने सरकार से आग्रह किया की 2016 के बाद छठे वेतन आयोग के अनुसार उन्हें ग्रेच्युटी, बढ़े हुए भत्ते और महंगाई भत्ते की किस्त तुरंत जारी की जाए ताकि बुढ़ापे में पेंशनर्स आर्थिक तंगी के रहते अपने जीवन भर की कमाई का धन प्राप्त करके अपना जीवन बसर आसानी से कर पाए। उन्होंने कहा की पेंशनर्स राज्य सरकार से खैरात नहीं  अपितु अपना हक मांग रहे है।
मेलाराम शर्मा ने कहा कि सरकार सेवानिवृत्ति कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और जीवन के अंतिम पड़ाव में उनके हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि पेंशनरों के लिए सरकार ने शीघ्र चार प्रतिशत महंगाई भत्ते की किस्त की अधिसूचना जारी नहीं की तो आने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस सरकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।