रेणुका विधानसभा की कोटला मोलर पंचायत में बारिश ने मचाई तबाही,..... भारी बारिश से सिरमौर जिला में किसानों को बड़ा नुकसान,......

रेणुका विधानसभा की कोटला मोलर पंचायत में बारिश ने मचाई तबाही,..... भारी बारिश से सिरमौर जिला में किसानों को बड़ा नुकसान,......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन 31 मई -  2023
 सिरमौर जिला में लगातार हो रही बारिश से लोगों के लिए आफत बनकर बरस रही इस बारी का जहां सबसे ज्यादा नुकसान किसानो बागवानों को उठाना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ कई स्थानों पर आवाजाही भी बाधित हो रही है।
 यह तस्वीरें रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के कोटला मोलर पंचायत की है जहां भंगन गांव में बारिश ने भारी तबाही मचाई है तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरीके से यहां बारिश का पानी अपने साथ फसलों को बहा ले जा रहा है इस बेमौसमी बारिश ने यहां कई फसलें तबाह कर किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है  ।
इस क्षेत्र मेंप्लम,आड़ू,खुमानी, कीवी सहित कई फलदार पौधे सहित अन्य फसलों को नुकसान बड़ा नुकसान पहुंचा है।जानकारी के मुताबिक इस क्षेत्र में पिछले 2 दिनों से बारिश का क्रम लगातार जारी है।
लगातार हो रही बेमौसमी बारिश का असर सिरमौर जिला में  यातायात पर भी पड़ा है जिला के कई स्थानों से संपर्क मार्ग बाधित होने की खबरें आ रही है जगह जगह जहां सड़कों पर भूस्खलन हुए हैं वहीं कई स्थानों पर भारी भरकम पेड़ भी सड़कों पर आ गिरे हैं जिससे यातायात प्रभावित है।
 सिरमौर जिला में बारिश के कारण नदी नालों का जलस्तर भी बढ़ गया है ऐसे में प्रशासन ने लोगों को अलर्ट जारी किया है प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की मदद के लिए 1077 हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।