इंजीनियर परवेज इकबाल बने अंजुमन इस्लामिया के नए अध्यक्ष

इंजीनियर परवेज इकबाल बने अंजुमन इस्लामिया के नए अध्यक्ष

अक्स न्यूज लाइन नाहन , 06 अक्तूबर :
अंजुमन इस्लामिया में कूछ अरसे पहले पूर्व चुने गए अध्यक्ष बॉबी अहमद के साथ हुए विवाद के बाद कार्यप्रणाली से नाराज सदस्यों ने बीते दिन इंजीनियर परवेज इकबाल को अंजुमन का सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुन लिया। चुनावी करवाई के लिये सदस्यों ने बाकायदा चुनाव ट्रिब्यूनल गठित किया था। नए अध्यक्ष का एलान टिब्यूनल के अध्यक्ष एडवोकेट शकील अहमद ने की। अध्यक्ष पद के लिए केवल दो आवेदन तय तारीक तक प्राप्त हुए थे   । 

जावेद शेख ने आपना आवेदन 3 तारीख़ को वापस ले लिया था। जिसके बाद नियमों अनुसार परवेज़ इकबाल को अंजुमन का सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष घोषित किया है। इस मौके पर नए अध्यक्ष इकबाल परवेज़ ने धन्यवाद करते हुए कहा कि वो आपनी जिम्मेदारी ईमानदारी व अंजुमन के संविधान के मुताबिक निभाएगें।

गौरतलब है कि करीब 2 साल पहलेअदालत के फ़ैसला के बाद अंजुमन के चुनाव में बॉबी अहमद को 351व परवेज़ इकबाल को 160 वोट पड़े थे। अन्जुमन के अध्यक्ष का चुनाव 5 साल के लिए होता है। हाल ही में मुहर्रम  के दिन दो गुटों में मारपीट के बाद मामला पुलिस में  दर्ज कराए गये। अध्यक्ष की प्रणाली लेकर सदस्यों ने आरोप लगाए थे।

जिसके बाद नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए नाराज सदस्यों ने चुनाव टिब्यूनल का गठन किया था। उधर इस बीच पूर्व में चुने गए अध्यक्ष बॉबी अहमद ने 20 अक्टूबर को अन्जुमन की मीटिंग बुला रखी है।