नाहन के ऋ त्विक पासी भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट

नाहन के ऋ त्विक पासी भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट

नाहन 12 जून : भारतीय सेना में कमांडो बनने काए  महज पांचवी क्लास में सपना देखने वाले नाहन के ऋ त्विक पासी ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर प्रदेश व शहर का मान बढाया है। देहरादून में शनिवार को आयोजित सेना की भव्य पासिंग आऊट परेड समारोह में पासिंग आउट में कंपनी को ऋत्विक ने कमांड करते हुए सेना में लेफ्टिनेंट बने।

होनहार ऋत्विक ने सैनिक स्कूल सुजानपुर पर दाखिला लिया। कक्षा जमा दो में  लिटरेसी कैप्टन भी बना। जमा दो परीक्षा का नतीजा आने से पहले ऋ त्विक ने यूपीएससी परीक्षा पास करली थी । ऋत्विक ने यूपीएससीए एसएसबी परिक्षा में 2017.18 के बैच में देश भर में 161 वां रैंक हासिल किया था। 2018 में एनडीए को ज्वाइन किया था। एनडीए में ऋत्विक ने लीमा स्क्वॉर्डन श्रेष्ठ अंक लेकर पास आउट हुआ था। इस दौरान ऋत्विक को डिवीजन कैडेट कैप्टन बना।

ऋ त्विक ने 2021 में  आईएमए देहरादून ज्वाइन किया बीते  शनिवार को नौशेरा कंपनी के जेंटलमैन कैडेट के तौर पर पास आउट हुआ है। फाइनल टर्म में ऋत्विक को नौशेरा कंपनी का सीनियर अंडर ऑफिसर भी चुना गया। लेफ्टिनेंट ऋ त्विक पासी के  पिता कमल पासी व माता सीमा पासी को अपने लाड़ले की इस कामयाबी पर नाज है पासी के माता पिता दोनों ही पेशे से शिक्षक है।