सिरमौर प्रेस क्लब ने ........उपायुक्त के पद से स्थानांतरित आईएएस अधिकारी आरके गौतम को गरिमापूर्ण विदाई दी

सिरमौर प्रेस क्लब ने ........उपायुक्त के पद से स्थानांतरित आईएएस अधिकारी आरके गौतम को गरिमापूर्ण विदाई दी

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 27 अप्रैल  2023
सिरमौर प्रेस क्लब ने वीरवार को उपायुक्त के पद से स्थानांतरित आईएएस अधिकारी आरके गौतम को गरिमापूर्ण विदाई दी। क्लब परिसर में आयोजित सादगी से परिपूर्ण कार्यक्रम में बेहतरीन मीडिया समन्वय पर क्लब द्वारा उपायुक्त को सम्मानित किया गया। क्लब के वरिष्ठ सदस्य व मार्गदर्शक एसपी जैरथ, अध्यक्ष शैलेंद्र कालरा व महासचिव सतीश शर्मा ने उपायुक्त को स्मृति चिन्ह भेंट किया। साथ ही शाल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान क्लब ने अधिकारी को एक कोलाज भी भेंट किया, इसमें सिरमौर से जुड़ी यादों को सम्मिलित किया गया।

क्लब के हरेक सदस्य ने एक सुर में इस बात को रखा कि दो साल से भी कम समय के कार्यकाल में अधिकारी ने मीडिया की अहमियत को न केवल समझा, बल्कि सिरमौर प्रेस क्लब के परिसर के विकास में भी शानदार योगदान प्रदान किया।
इस मौके पर उपायुक्त आरके गौतम ने कहा कि वो सिरमौर से शानदार अनुभव लेकर जा रहे हैं। उनका कहना था कि वो जब पहली बार नाहन आए थे तो सिरमौर भा गया था। तकरीबन दो साल पहले उपायुक्त के पद पर तैनाती मिली तो पर्यटन की संभावनाओं को तलाशना शुरू किया था। उन्होंने कहा कि मीडिया का हर कदम पर सहयोग मिला। महज 15 मिनट की सूचना पर मीडिया कर्मी पहुंच जाते थे। उन्होंने कहा कि सोच हमेशा सकारात्मक होनी चाहिए। ऐसी सोच रखने वालों को परिणाम भी सकारात्मक मिलते हैं।
क्लब के अध्यक्ष शैलेंद्र कालरा ने कहा कि सिरमौर में सेवारत रहने के दौरान उपायुक्त ने सकारात्मक सोच का परिचय दिया। रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से असहाय तबके को मदद देने में गुरेज नहीं की। कालरा ने कहा कि मीडिया की बारीक से बारीक समस्या को समझ कर इसका निस्तारण करने में देरी नहीं की। क्लब के अध्यक्ष ने अधिकारी को अगले सेवाकाल के लिए शुभकामनाएं भी दी। कालरा ने कहा कि क्लब सौम्य, सकारात्मक सोच व ऊर्जावान अधिकारी को सम्मानित करते हुए खुशी महसूस कर रहा है।
कार्यक्रम में क्लब के महासचिव सतीश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव रखते हुए कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कर्मियों को व्यक्तिगत तौर पर अधिकारी की बाइट की आवश्यकता होती है। उपायुक्त को जब भी फोन किया जाता था तो वो हमेशा ही सकारात्मक तरीके से सहयोग करते थेे। शर्मा ने कहा कि बैठक में व्यस्त होने पर अगर फोन नहीं पिक कर पाते थे तो कॉल बैक कर पूछते थे।
महासचिव ने कहा कि सरकार की योजनाओं को सही दिशा में क्रियान्वित करने के लिए ऐसे अधिकारियों की आवश्यकता है। कार्यक्रम का मंच संचालन रमेश पहाड़िया ने किया। कार्यक्रम में दो दर्जन से अधिक पत्रकार मौजूद रहे। इससे पूर्व क्लब में पहुंचने पर अतिथि सत्कार समिति में अरुण साथी, रेणु कश्यप, जितेंद्र ठाकुर, नेहा, अंजू, कामिनी व संध्या इत्यादि ने स्थानांतरित उपायुक्त का स्वागत किया। क्लब के कार्यक्रम के बाद सर्किट हाउस में लंच की व्यवस्था की गई थी।