आवश्यक सुविधाओं की बहाली के लिए तेजी से कार्य करें : हेमराज बैरवा.. उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश....

आवश्यक सुविधाओं की बहाली के लिए तेजी से कार्य करें : हेमराज बैरवा.. उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश....

अक्स न्यूज लाइन -- हमीरपुर  , 16 अगस्त   - 2023
 जिला में बीते दिनों भारी बारिश के कारण अवरुद्ध हुई सडक़ों, पेयजल योजनाओं, विद्युत लाइनों और अन्य आवश्यक सुविधाओं को बहाल करने के लिए विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी छुट्टी के दिन भी लगातार कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए वैकल्पिक प्रबंध भी किए जा रहे हैं। उपायुक्त हेमराज बैरवा स्वयं लगातार प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों से ताजा स्थिति की रिपोर्ट ले रहे हैं।
    उपायुक्त ने बताया कि जिला में सभी आवश्यक सुविधाओं को अतिशीघ्र बहाल करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे पर्याप्त मशीनरी एवं लेबर लगाकर मरम्मत कार्यों को तेजी से अंजाम दें, ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि फील्ड अधिकारी एवं कर्मचारी जिला में सभी तरह के नुक्सान की तत्काल रिपोर्ट प्रेषित करें तथा प्रभावित लोगों को फौरी राहत प्रदान करें।
   उधर, जलशक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता नीरज भोगल ने बताया कि जिले की कुल 174 पेयजल योजनाओं में से 172 योजनाएं भारी बारिश के कारण प्रभावित हुई थीं। इनमें से 91 पेयजल योजनाएं 15 अगस्त तक बहाल कर दी गई थीं। अन्य योजनाओं को भी अतिशीघ्र बहाल करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लगातार फील्ड में कार्य कर रहे हंै। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बुधवार शाम तक लगभग 40 अन्य पेयजल योजनाओं को बहाल कर दिया जाएगा। शेष पेयजल योजनाओं से भी वीरवार तक पेयजल आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि पेयजल योजनाओं के मरम्मत कार्य के साथ-साथ पेयजल की आपूर्ति के लिए वैकल्पिक प्रबंध भी किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो।
  उधर, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता विजय चौधरी ने बताया कि बुधवार सुबह जिले भर में कुल 53 सडक़ मार्ग अवरुद्ध थे। इनमें से 40 सडक़ों को आज ही यानि बुधवार शाम तक बहाल करने का लक्ष्य तय किया गया है। शेष संपर्क मार्गों को भी एक-दो दिन में यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा।