पांवटा साहिब में दवा उद्योग में इनकम टैक्स की रेड........ उद्योगपतियों में मचा हड़कंप

पांवटा साहिब में दवा उद्योग में इनकम टैक्स की रेड........ उद्योगपतियों में मचा हड़कंप

अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 11 अप्रैल  2023
जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के एक दवा निर्माता उद्योग में मंगलवार तड़के इनकम टैक्स की रेड से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक जब आज तड़के ही आयकर विभाग की करीब आधा दर्जन से अधिक अधिक गाड़ियां एक उद्योग परिसर में जा पहुंची।
जैसे ही सुबह पांवटा साहिब स्थित दवा  निर्माता कंपनी के गेट पर राजस्थान, हरियाणा और पंजाब नंबर की करीब 9 गाड़ियां पहुंची तो उद्योग प्रबंधन में हड़कंप मच गया। 
जानकारी के मुताबिक मंगलवार तड़के आयकर विभाग की टीम दवा निर्माता कंपनी ज़ी लेबोरेटरी में पहुंची। बताते हैं कि जिस समय स्थित दवा निर्माता कंपनी में इनकम टैक्स की रेड पड़ी उस समय नाइट शिफ्ट चल रही थी और नाईट शिफ्ट वाले कर्मचारी बाहर निकलने ही वाले थे कि इनकम टैक्स के अधिकारी गेट पर खड़े हो गए , जिसके चलते नाइट शिफ्ट के कर्मचारियों को अंदर ही रोका गया। 
जानकारी के मुताबिक जो कर्मचारी नाइट शिफ्ट में थे उन्हें अंदर ही रोका गया है और सुबह की शिफ्ट के किसी भी कर्मचारी को अंदर एंट्री नहीं मिली है। बताते हैं कि पंजाब , राजस्थान और हरियाणा नंबरों की गाड़ियों में पहुंचे आयकर विभाग के टीम उद्योग परिसर में पहुंचकर रिकॉर्ड खंगाल रही है।
सूत्र बताते हैं कि दवा निर्माता उद्योग जी लैबोरेट्री के पांवटा साहिब समेत हरियाणा , गुजरात , उत्तराखंड और राजस्थान के उद्योगों में भी एक साथ छापेमारी हुई है। 
भले ही अभी तक आयकर विभाग की ओर से किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया या सूचना नहीं मिली है ,  लेकिन समाचार लिखे जाने तक आयकर विभाग की टीम उद्योग में ही बैठी थी और इनकम टैक्स के अधिकारी दवा निर्माता कंपनी का रिकॉर्ड खंगाल रही है।
सुबह जब आयकर विभाग की टीम पांवटा साहिब पहुंची और जैसे ही इसकी सूचना अन्य उद्योगों को लगी तो उनमें हड़कंप मच गया।