सिरमौर में 4794 पुरूष व 1763 महिला अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी.......

सिरमौर में 4794 पुरूष व 1763 महिला अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी.......

नाहन,1 जुलाई :पुलिस भर्ती के लिए 27 मार्च को आयोजित की गई, हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा रदद जिला सिरमौर से सम्बधित लिखित परीक्षा 3 जुलाई दिन रविवार को पुलिस विभाग द्वारा स्थापित अलग अलग परीक्षा कें द्रों पर ली जाएगी। जिले के एसपी ओमापति जम्वाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह लिखित परीक्षा तय केंद्रों पर 3 जुलाई दिन रविवार को समय दोपहर12 बजे दिन से आयोजित होगी

एसपी ने बताया कि लिखित परीक्षा के लिए सभी योग्य अभ्यर्थी परीक्षा के समय से 3 घण्टे पूर्व अर्थात 9 बजे निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर पंहुचना सुनिश्चित करलें। जम्वाल ने यह लिखित परीक्षा हिमालयन कॉलेज कालाअंब, जिला सिरमौर, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विधालयए नाहन, राजकीय स्नातकोत्तर महाविधालय, यशवन्त विहार,नाहन में स्थापित परीक्षा कें द्रों पर आयोजित होगी।

एसपी ने बताया कि 4794 पुरूष अभ्यार्थियों की लिखित परीक्षा हिमालयन कॉलेज काला अंब जिला सिरमौर में आयोजित की जाऐगी तथा 1763 महिला अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षाराजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विधालय, नाहन एवं राजकीय स्नातकोत्तर महाविधालय, यशवन्त विहार, नाहन में आयोजित होगी। एसपी ने बताया कि परीक्षा सभी योग्य अभ्यार्थियों को उनके रजिस्ट्रर्ड मोबाईल नम्बर के माध्यम से लिखित परीक्षा के लिए एसएमएस के माध्यम से एडमिट कार्ड भेजे जा चुके है। जिसमें परीक्षा केन्द्र का विवरणभी उल्लेखित है और यदि किसी अभ्यर्थी को किसी कारणवश एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं हुआ है तो वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर या दूरभाष नम्बर 01702-222557 पर पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के सम्बन्ध में सम्पर्क कर सकता है।

एसपी ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वह लिखित परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड में  दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें। सभी अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा के सम्बन्ध में निम्नलिखित आवश्यक दिशा-निर्देश किए गए है। अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड बिना परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाऐगा। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड में दर्शाए गए परीक्षा केन्द्र पर 3 जुलाई को प्रात: 9 बजे पंहुचना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड ,पासपोर्ट साइज नवीनतम कलर फ ोटोग्राफ
लाना आवश्यक होगा। एसपी के अनुसार अभ्यर्थी इसके साथ कोई पहचान पत्र जैसे आधार काडऱ्, वोटर काडऱ्, पासपोर्ट, ड्राईविंग लाईसैन्स इत्यादि के दिखाने के उपरान्त ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश मिलेगा। अभ्यर्थी को लेखन हेतू कोई भी सामग्री पुलिस विभाग द्वारा उपलब्ध नहीं करवाई जाऐगी।

परीक्षा कें द्र में अन्य किसी भी सामग्री क ो लानापूर्णतय: निषेध रहेगा। यदि किसी अभ्यर्थी के पास उपरोक्त सामान पाया जाता है या अभ्यर्थी परीक्षा में प्रतिबंधित वस्तुओं का प्रयोग करता हुआ पाया जाता है तो ऐसे अभ्यर्थी को अयोग्य घोषित करते हुए परीक्षा से बाहर कर दिया जाऐगा। परीक्षा आरम्भ होने के उपरान्त परीक्षा केन्द्र पर देरी से पंहुचने वाले अभ्यर्थी कोपरीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी ।

 यदि कोई अभ्यर्थी परीक्षा में नकल करता हुआ पकडा जाता है तो ऐसे अभ्यर्थी  परीक्षा से बाहर कर दिया जाऐगा । ऐसे अभ्यर्थी के विरूद्धउचित दण्डात्मक कार्यावाही भी की जाऐगी। एसपी ने बताया के गलत तरीके से भरी गई ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं किया जाऐगा। जिन अभ्यर्थियों की पेपर लीक मामले में संलिप्तता पाई गई है उन्हे एडमिट कार्ड  जारी नहीं किए गए है औरन ही ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी ।