राजस्व मंत्री ने तीन रोगी वाहनों को दी हरी झंडी, आधुनिक एक्स-रे मशीन का किया शुभारंभ

राजस्व मंत्री ने तीन रोगी वाहनों को दी हरी झंडी, आधुनिक एक्स-रे मशीन का किया शुभारंभ

  अक्स न्यूज लाइन --रिकांगपिओ  , 13 अप्रैल  202
राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज  क्षेत्रीय अस्पताल रिकांग पिओ से तीन रोगी वाहन (एंबुलेंस) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने हैंड-हेल्ड पोर्टेबल एक्स-रे मशीन का भी शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जगत सिंह नेगी ने बताया कि यह रोगी वाहन एयर कंडीशनर सहित बेसिक लाइफ सेविंग सुविधा से लैस है। क्षेत्रीय अस्पताल को इन तीन नए रोगी वाहन मिल जाने से मरीजों को अस्पताल तक लाने व ले जाने में लोगों को सुविधा होगी। साथ ही किसी भी आपातकाल की स्थिति में लोंगों को तुरन्त एंबुलेंस की सुविधा का भी लाभ मिल सकेगा। साथ ही जानकारी दी कि हैंड-हेल्ड पोर्टेबल एक्स-रे मशीन की सुविधा उपलब्ध को जाने से लोगों के मौके पर ही एक्स-रे की सुविधा मिलेगी। साथ ही जिला में राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन में भी हैंड-हेल्ड पोर्टेबल एक्स-रे मशीन के माध्यम से लोगों को घर-द्वार यह सुविधा सुनिश्चित होगी तथा चिकित्सकों को भी मौके पर ही बीमारी का पता लगाने में मदद मिलेगी।
उन्होंने बताया कि आई.सी.आई.सी.आई बैंक रिकांग पिओ ने सी.एस.आर के तहत इन रोगी वाहनों व एक्स-रे मशीन को डोनेट किया है। जिसके लिए उन्होंने बैंक प्रबंधन का आभार जताया तथा उम्मीद व्यक्त की है कि भविष्य में भी वे इसी तरह लोगों की सुविधा के लिए अपना सहयोग देता रहेगा।
इस अवसर पर एसडीएम कल्पा डॉ (मेजर) शशांक गुप्ता, डीएसपी नवीन जालटा, सीएमओ डॉ सोनम नेगी, क्षेत्रीय प्रबंधक बैंक कोमल शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक आईसीआईसीआई बैंक पुनित जग्गी सहित अतुल शर्मा, आदर्श मैहता, गौरव राणा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।