अटल श्रेष्ठ योजना में हाल ही में एक करोड़ का ईनाम झटकने वाली नगर परिषद ने....... गोवंश, आवारा कु त्तों, उत्पाती बंदरों पर कारवाई नही की

अटल श्रेष्ठ योजना में हाल ही में एक करोड़ का ईनाम झटकने वाली नगर परिषद ने.......    गोवंश, आवारा कु त्तों, उत्पाती बंदरों पर कारवाई नही की

- सार्वजनिक स्थालों पर कुत्ता घुमाने वालों  के मामलें चुप्पी साधी 
 नाहन, 25  : कें द्र सरकार की अटल श्रेष्ठ योजना में हाल ही में एक करोड़ का ईनाम झटकने वाली नगर परिषद की लचर कार्यप्रणाली की से छिपी नही है चाहे मामला सड़कों पर घूमने वाले लोगों के पालतू गोवंश का हो या फिर आवारा कु त्तों का रहा हो या उत्पाती बंदरों का नगर परिषद इनसे निपटने में पुरी तरह से नाकाम रही है।

परिषद को  जिला प्रशासन के सड़कों पर बेसहारा घुमने वाले गोवंश के मालिकों पर दस हजार रुपये जुर्माना व सार्वजनिक स्थालों पर कुत्ता घुमाने वाले लोगों पर पांच सौ रुपये जुर्माना करने के डीसी के आदेशों क ी जानकारी नही है। हैरानी की बात यह कि नगर परिषद में आज तक एक भी कुत्ता घुमाने वाले का चालान नही किया है ऐसे लोग अपने कुत्ते लेकर रोजाना सड़कों व अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने में लगे है। सिस्टम की अनदेखी के कारण लोग  ऐतिहासिक सैरगाह विला राउंड ए रानी ताल आदि में भी बेख़ौफ़ होकर कुत्ता घुमाने आ रहे हैं जबकि यहां कुत्ते घुमाने पर प्रतिबंध लगा है। इसके अलावा शहर में स्टे डॉग की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

पैदल चलने वाले लोगों पर हमला बोल रहे हैं। हाल ही में पक्का टैंक क्षेत्र में पागल हुए एक कुत्ते ने करीब दस लोगों को कटा खाया। उधर शहर में  घुमाने वाले गोबंश की संख्या में एक बार भारी इजाफर हुआ है ऐसे में शहर में गंदगी बढी है। लोगों को भारी परेशनी का सामना करना पड रहा है। उधर नगर परिषद के उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने बताया कि शहर में घूम रहे गोवंश को राजगढ भेजने के लिए डीसी सिरमौर को कारवाई करने के  लिए कहा गया है। जल्द ही शहर में घूमने वाले आवारा कुत्तों को हटाया जाएगा।