मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार ने डिडवीं स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार.

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार ने डिडवीं स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार.

अक़्स न्यूज लाइन, हमीरपुर--26 दिसंबर
 

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डिडवीं के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
 इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय कदम उठा रही है। बदलते समय की आवश्यकता के अनुसार अब सरकारी स्कूलों में इंग्लिश मीडियम शुरू किया जाएगा और हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की प्रक्रिया शुरू की गई है। अपने माता-पिता खो चुके बच्चों की जरूरतों का भी विशेष ध्यान रखते हुए ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इन्हें चिल्ड्रन आफ स्टेट का दर्जा दिया है और अब सरकार इन बच्चों की पढ़ाई-लिखाई, उच्च एवं व्यावसायिक शिक्षा, रहने-खाने, आवास और सैर-सपाटे सहित 27 वर्ष की आयु तक सभी सुविधाओं की व्यवस्था करेगी।

सुनील शर्मा ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास की जिम्मेदारी सिर्फ शिक्षकों की ही नहीं है। इसमें माता-पिता और दादा-दादी का भी बहुत बड़ा दायित्व है। उन्होंने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों पर पूरी नजर रखें और उनके साथ नियमित रूप से इंटरेक्ट करते रहे हैं, ताकि इन्हें नशे जैसी गंभीर समस्या से बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू एक नई सोच के साथ एक नये हिमाचल को आकार देने के लिए लगातार दिन रात कार्य कर रहे हैं। आपदा के कठिन दौर में हिमाचल प्रदेश को केंद्र की ओर से कोई मदद नहीं मिली। इसके बावजूद मुख्यमंत्री ने अपने दृढ़ संकल्प और दूरदर्शी सोच के बल पर आपदा प्रभावित लोगों के लिए 4500 करोड़ रुपए का पैकेज जारी किया।

मात्र एक साल में ही ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को देश के चार सबसे मजबूत मुख्यमंत्रियों में शामिल किया गया है जोकि प्रत्येक हिमाचलवासी के लिए गर्व की बात है।
इस अवसर पर सुनील शर्मा ने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
 

इससे पहले प्रधानाचार्य शैली शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
समारोह में कांग्रेस के पदाधिकारी, एसएमसी के पदाधिकारी, शिक्षक, अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-