घुमंतू गुर्जरों से आ रही परेशानियों को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका वन विभाग का पुतला की नारेबाजी,

घुमंतू गुर्जरों से आ रही परेशानियों को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका वन विभाग का पुतला की नारेबाजी,

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन--26 दिसंबर
 

घुमंतू गुर्जरों से सामने आ रही परेशानियों को लेकर नाहन विधानसभा क्षेत्र की पड़दूनी पंचायत में ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन जारी है आज ग्रामीणों ने वन विभाग के कार्यालय के बाहर  पुतला फूंककर वन विभाग के प्रति अपना रोष जताया इससे पहले बिजली बोर्ड कार्यालय के बाहर भी ग्रामीणों ने धरना दिया।
 अवैध रूप से यहां रह रहे घुमंतू गुर्जर के खिलाफ ग्रामीण  12 दिसंबर से धरने पर बैठे हुए है आरोप है कि जिस स्थान का गुर्जरों के लिए परमिट जारी नहीं किया गया है वह स्थान पर नहीं रह रहे है।
 

ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर घुमंतू गुर्जरों ने स्थाई रूप से अपने डेरे बना दिए हैं जो लोगों के लिए परेशानी का संभव बने हुए हैं लोगों का कहना है कि पशु चारे की समस्या दिन प्रतिदिन विकराल होती जा रही है क्योंकि घुमंतू गुर्जरों के पशुओं से पशु चारे को बड़ा नुकसान पहुंच रहा है साथ ही इनका यह भी कहना है कि यहां पर

प्राकृतिक जल स्रोतों में भी लगातार गंदगी बढ़ रही है ।
ग्रामीणों ने इस बात पर चिंता जताई कि शासन प्रशासन मामले को लेकर गंभीर नही है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि गुर्जरों द्वारा यहां पर संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है रात के समय यहां बाहरी राज्यों से गाड़ियां पहुंचती है जो सुबह होने से पहले ही निकल जाती है ऐसे में मामले की गंभीरता और बढ़ जाती है।
लगातार ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के नेता नाथूराम चौहान ने कहा कि यह समस्या लंबे समय से चली जा आ रही है । उन्होंने कहा कि लोगों को सुक्खू सरकार से उम्मीद थी कि सरकार इस मामले पर कोई कार्रवाई करेगी मगर मौजूदा सरकार से भी लोगों को निराशा हाथ लगी है उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि लोग पिछले 15 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं मगर कोई इनकी आवाज सुनने वाला नहीं है।