विकसित भारत संकल्प यात्रा को केलंग से हरी झंडी

विकसित भारत संकल्प यात्रा को  केलंग से हरी झंडी

अक्स न्यूज   लाइन .. लाहौल स्पीति, 25  नवम्बर
 

भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा  ग्रामीण क्षेत्रो के तहत आज लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलंग से हरी झंडी दिखाकर लद्धाख की सीमा से लगते दारचा की ओर रवाना किया गया । सहायक आयुक्त संकल्प गौतम ने  इस रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर दारचा के लिये रवाना किया । उन्होंने कहा कि जिले के 32 पंचायतों में इस रथ यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी विभिन्न विभागों के माध्यम से लोगो को दी जायेगी ताकि लोगो को योजनाओं का लाभ पहुँचे ।

उन्होंने कहा कि रथ कल शाम को  केलंग पहुँची है और आज 32 पंचायतो का  रूट चार्ट  तैयार कर लिए गया है । 26 नवम्बर को यूरनाय केलांग तथा 27 नवम्बर को कारदंग और बारबोग पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी जायेगी.
 

वहीँ दारचा व कोलोंग  पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लोगो को केंद्रीय प्रायोजित योजनाओ की LED स्क्रीन के माध्यम से जानकारी दी गयी ताकि लोगो को इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुँचे ,वहीँ लोगो के आयुष्मान कार्ड व आभा कार्ड भी बनाये गए व स्वस्थ्य शिविर के माध्यम से लोगो के स्वस्थ्य की जांच की गई । 

वही  स्थानीय लोगो ने बताया कि दुर्गम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा की रथयात्रा पहुँची है जिसमे ग्रामीण लोगो को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रहीy और आयुष्मान व आभा कार्ड मौके पर बन रहे है और लोगो का स्वास्थ्य जाँच हुआ है जिसके लिये उन्होंने केंद्र सरकार का आभार जताया ।