बोले नेता प्रतिपक्ष.. विधानसभा में पूरे तथ्यों के साथ खोलूंगा पोल आपदा प्रभावित राहत राशि वितरण में हुई घोर घांधली: जयराम ठाकुर

बोले नेता प्रतिपक्ष.. विधानसभा में पूरे तथ्यों के साथ खोलूंगा पोल आपदा प्रभावित राहत राशि वितरण में हुई घोर घांधली: जयराम ठाकुर

अक़्स न्यूज लाइन, मंडी -13 फरवरी

आपदा प्रभावितों को आबंटित की जा रही राहत राशि वितरण में घोर घांधली हुई है। कांग्रेस पार्टी से संबंधित जिन लोगों का आंशिक नुकसान हुआ है उन्हे पूरी राहत राशि एकमुश्त खाते में डाली गई जबकि दूसरे दलों के प्रभावितों को पूर्णतः नष्ट हुए मकानों के बाबजूद आंशिक नुकसान की रिपोर्ट बनाकर मात्र 20 से 25 हज़ार की राशि देकर चलता किया गया। आज ये परिवार खुद को ठगा सा महसूस कर अपने साथ हुए अन्याय का इंसाफ मांगने जिला प्रशासन के द्वार पहुंचने लगे हैं। मंडी और कुल्लू ज़िला में ऐसे सैंकड़ों मामले सामने आए हैं जहां बरसात में पूरी तरह घर ध्वस्त होने बाबजूद ऐसे मकान मालिकों को आंशिक नुकसान की रिपोर्ट देकर कम मुआवजा दिया गया जबकि मुख्यमंत्री और इनके सभी मंत्री कहते फिर रहे हैं कि उन्होंने तो आपदा में ऐसा सराहनीय काम किया जो आज तक किसी ने नहीं किया।

जबकि हकीकत ये है कि आपदा में भी कांग्रेस सरकार ने घोर धांधली कर अपने चहेतों के घर भरने का काम किया और पात्र प्रभावित अभी भी बिना छत के सर्दियां काट रहे हैं। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और हम इस मामले को विधानसभा में जोर शोर से उठाएंगे। मंडी के बल्ह में आयोजित एक कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री जयराम  ठाकुर ने कहा कि विधानसभा में पूरे तथ्यों के साथ सरकार की पोल खोलूंगा। आपदा में बेघर हुए परिवारों के साथ हुआ भेदभाव सहन  नहीं किया जाएगा। 

उन्होंने कहा किविधानसभा में विपक्ष पूरी तैयारी के साथ जनता के मुद्दों को उठाएगा। उपेक्षित वर्गों की आवाज उठाना ही विपक्ष का काम है। हम हर उस गलत निर्णय का विरोध कर रहे हैं जो सीधा जनता से जुड़ा हो। आज पूरा हिमाचल विकास के लिए तरस गया है। सब ओर त्राहि त्राहि मची हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ही अपनी सरकार की आलोचना कर रहे हैं। हम तो सिर्फ़ यही कह रहे हैं कि कांग्रेस संगठन और सरकार के अंदर कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। एक  साल से बेरोजगार सड़कों पर उतरकर रोज़गार की मांग कर रहे हैं।

परीक्षा पास कर रिजल्ट के इंतजार में सैंकड़ों बच्चे सर्दियों में भी आंदोलन कर बाहर रात को भी ठिठुर रहे हैं। इंडस्ट्री सैक्टर का बहुत बुरा हाल है और उद्यमी कारोबार छोड़कर जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में बेहद बुरा हाल है। हिमकेयर का करीब 400 करोड़ देय हो गया है और लोगों को मिलने वाली मुफ्त सेवा बंद हो गई है। इसलिए दावे के साथ कह सकता हूं कि इस सरकार से हर वर्ग निराश है। 

 कन्सा चौक में आयोजित "सहयोग कार्यक्रम" में बोले, भाजपा सरकार आते ही बनेगा एयरपोर्ट
बल्ह विधानसभा क्षेत्र के कन्सा चौक में आयोजित "सहयोग कार्यक्रम" में नेता प्रतिपक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में चलाई जा रही योजनाओं से करोड़ो माताओं-बहनों व युवाओं को सीधा लाभ प्राप्त हो रहा है।भाजपा महिला मोर्चा व युवा मोर्चा को इन योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने हेतु पूरी निष्ठा से भूमिका निभाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनते ही बल्ह में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण किया जाएगा और मंडी के शिवधाम को भी हम ही बनाकर देंगे।

हवाई अड्डे के लिए अभी तक 10 करोड़ खर्च किए जा चुके हैं और मैं लगातार केंद्र से संपर्क बनाए हूं। सुक्खू सरकार इसे बंद नहीं कर सकती है। इस दौरान युवक मंडल और महिला मंडलों को आवश्यक वस्तुओं का वितरण भी किया। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी, भाजपा जिलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, ज़िला परिषद सदस्य प्रियंता शर्मा और बल्ह भाजपा मंडलाध्यक्ष राजेंद्र राणा भी उपस्थित रहे।

*मातृ शक्ति का लगेगा कांग्रेस नेताओं को श्राप*
उन्होंने कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने आपके साथ सबसे बड़ा धोखा किया है। इसलिए माताओं बहनों का इनको श्राप लगने वाला है। कहा था पहली कैबिनेट मीटिंग के बाद दिसंबर माह से ही 1500 हर माह खाते में आयेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ये कभी आयेंगे भी नहीं। ये विश्वास दिलाएंगे की जल्द आएंगे पर आपने इनकी बातों में आना नहीं है। इनके झूठ बोलने वाले नेता और गारंटियों वाले मुख्यमंत्री आज सत्ता से बाहर हो गए हैं। देश में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की गारंटी काम कर रही है। उन्होंने कभी गारंटी नहीं दी थी कि धारा 370 हटेगी लेकिन हटाकर दिखाई।

उन्होंने कभी नहीं गारंटी दी कि तीन तलाक खत्म करेंगे लेकिन खत्म करके दिखाया। इसी तरह अयोध्या में राम मंदिर की कोई गारंटी नहीं दी लेकिन जन भावना को देखते हुए कोर्ट के आदेशों का इंतजार करते रहे और जब फैसला आया तो एक साल में भव्य मंदिर भी तैयार करके दिखाया। मोदी जी ने कोई गारंटी नहीं दी थी कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देंगे लेकिन दोनों सदनों से पास करवाकर आज कानून बनाकर मातृ शक्ति को ये अधिकार भी दे दिया। इसलिए कहते हैं देश में एक ही गारंटी काम करेगी सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की।