बीजेपी नेता राजीव बिंदल बोले उम्मीदों के विपरीत सरकार का बजट

बीजेपी नेता राजीव बिंदल बोले उम्मीदों के विपरीत सरकार का बजट

अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 18 मार्च 2023
 बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि सुक्खू सरकार का बजट लोगों की उम्मीदों के विपरीत है। बीजेपी नेता डॉ राजीव बिंदल ने आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
राजीव बिंदल ने कहा कि चुनाव के 100 दिनों के भीतर प्रस्तुत किया गया बजट चुनावी वायदों की उम्मीदों से बिल्कुल उलट है। उन्होंने कहा कि जो गारंटीयां कांग्रेस ने आम जनता को दी थी वह इस बजट को छूती नजर नहीं आ रही है जिससे सीधे तौर पर प्रदेश की जनता के साथ धोखा हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 2 लाख 30 हजार महिलाओं को 1500 रुपए देने की बात कही है मगर इसमें यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि कौन महिलाएं इसका लाभ उठा पाएंगे क्योंकि 2 लाख महिलाओं को पहले ही अलग.अलग योजनाओं के तहत पेंशन सहायता मिल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी वायदा कर सीधे तौर पर प्रदेश की 18 लाख महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की है।
 उन्होंने कहा कि बजट में किसानों के लिए कोई विशेष प्रावधान नहीं किया गया है केंद्र सरकार द्वारा जो प्रावधान पशुपालन और मत्स्य पालन के लिए किया गया है उसका श्रेय लेने की कोशिश प्रदेश सरकार ने बजट में की है। राजीव बिंदल ने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारियों और करुणामूलक कर्मचारियों के लिए भी बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है साथ ही डीए जारी करने के लिए भी किसी तरीके के बजट का कोई प्रावधान नहीं किया गया है।
 बिंदल ने यह भी कहा कि सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस देने का वायदा किया है उसके लिए बजट का कैसे प्रावधान होगा इस बात का भी बजट में कोई जिक्र प्रदेश की सुक्खू सरकार ने नहीं किया है।