रतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक

रतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक

अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर 25 अप्रैल : 

जिला बिलासपुर में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत  पिछले विधानसभा चुनाव में कम मतदान वाले पोलिंग स्टेशनों में लोगों को शत प्रतिशत मतदान को प्रेरित करने के लिए हिमाचल के राहुल सांकृत्यायन के नाम से मशहूर बिलासपुर के रतन चंद निर्झर पैदल यात्रा कर लोगों को 1 जून 2024 को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे। यह जानकारी  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने दी।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना बिलासपुर के एकदिवसीय दौरे पर होंगे और जिला में चुनाव संबंधी तैयारी की समीक्षा बैठक लेंगे इसके उपरांत मुख्य सचिव रत्नचंद निर्झर को सुबह 11.30 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।विधानसभा क्षेत्र झंडूता और विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के 43 पोलिंग स्टेशनों में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान का संदेश देंगे।
रतन चंद निर्झर उपायुक्त कार्यालय के उपरांत लुहनु मैदान से होते हुए झड़ूता विधानसभा क्षेत्र के ऋषिकेश पोलिंग स्टेशन 
 से होते हुए बेहनाझट्टा और विजयपुर के रास्ते आगे बढ़कर 43 पोलिंग स्टेशनों की यात्रा करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी पोलिंग स्टेशनों में बूथ स्तर के अधिकारी और  और पंचायत सचिव रतन चंद निर्झर का स्वागत करेंगे।

उन्होंने बताया कि रत्नचंद निर्जन हिमाचल में शायद ही कोई ऐसा कोना होगा जहां उन्होंने न पैदल यात्रा न की हो। उन्होंने लोक निर्माण विभाग में अपने 30 वर्षों से अधिक सेवा  कार्यकाल के दौरान अपनी इच्छा से हिमाचल के दुर्गम क्षेत्रों में अपना अधिकतर समय बिताया है और हिमाचल के सभी दुर्गम क्षेत्रों में पैदल भी यात्रा की।

उन्होंने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को शत प्रतिशत मतदान को प्रेरित करने के लिए जिला बिलासपुर में अलग-अलग प्रयास किया जा रहे हैं।