सरकार कर्मचारी चयन आयोग के लंबित पड़े परीक्षा परिणामों को,,,,, जल्दी से जल्दी करे घोषित : जयराम ठाकुर,,,,,,,

सरकार कर्मचारी चयन आयोग के लंबित पड़े परीक्षा परिणामों को,,,,, जल्दी से जल्दी करे घोषित  : जयराम ठाकुर,,,,,,,

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला, 04 जुलाई - 2023
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार कर्मचारी चयन आयोग के लंबित पड़े परीक्षा परिणामों को जल्दी से जल्दी घोषित करे और चयनित अभ्यर्थियों को नित्युक्तियां दे। लाखों युवा इन परीक्षा परिणामों का इंतज़ार कर रहे हैं। 
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने पहली कैबिनेट में ही एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के वादे के साथ पांच लाख सरकारी नौकरी देने की गारंटी दी थी, लेकिन छह महीने हो गए हैं और अब तक सरकार एक भी नई भर्ती नहीं निकाल पाई है, जबकि पिछली सरकार द्वारा निकाली गई भर्तियों के परीक्षा परिमाणों को रोक रखा है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हज़ारों पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हो गई है, लेकिन सरकार जानबूझकर इन सभी परीक्षाओं के परिणाम नहीं निकाल रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग के कुछ पोस्ट कोड में पेपर लीक के मामले सामने आए हैं।
हम दोषी को सख्त से सख्त सजा देने के पक्ष में हैं, लेकिन परीक्षा का परिणाम न घोषित करके सरकार परीक्षार्थियों को सज़ा दे रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिन पोस्ट कोड में पेपर लीक की बात सामने नहीं आई है, सरकार जल्दी से जल्दी उनके परीक्षा परिणाम घोषित करे और चयनित हुए युवाओं की नियुक्तियां सुनिश्चित करे। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिन पोस्ट कोड में किसी प्रकार की धांधली हुई है, उनकी भी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का रास्ता निकाले। आखिर युवा कितने समय तक जांच और परीक्षा परिणामों का इंतजार करेंगे।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारे समय में भी पुलिस भर्ती के मामले में अनियमितता का मामला सामने आया था। हमने मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की और पेपर लीक माफियाओं को जेल भेजा और तत्काल परीक्षा करवाकर निर्धारित समय के अन्दर परीक्षा परिणाम घोषित किए। 
जिससे युवाओं को जल्दी से जल्दी रोजगार मिला। हमने लगभग 1334 युवाओं को नौकरी दी। कांग्रेस सरकार भी इस तरह काम कर सकती थी, लेकिन नहीं किया, क्योंकि युवाओं को रोजग़ार देना कांग्रेस की मंशा ही नहीं।