विधायक पवन नैय्यर ने राज्यस्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

विधायक पवन नैय्यर ने राज्यस्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का किया शुभारंभ


प्रतियोगिता में प्रदेश की चार टीमें ले रही है हिस्सा

एतिहासिक चम्बा चौगान में आज 24वीं राज्य स्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का  सदर विधायक पवन नैय्यर ने विधिवत शुभारंभ किया ।
शुभारंभ अवसर पर वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन चंबा के अध्यक्ष मेजर एससी नैय्यर ने विशिष्ट अतिथि के रूप में  शिरकत की । 
हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रदेश के चार जिलों की टीमें हिस्सा ले रही है। इसमें चम्बा स्ट्राइकर्स, शिमला वॉरियर्स, मंडी फाइटर्स और बिलासपुर लेजेंड्स टीमें शामिल है।
  पवन नैय्यर  ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे दिव्यांग खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि जिला  में इस तरह का आयोजन पहली बार किया गया है । जिला प्रशासन और  चंबा क्रिकेट एसोसिएशन फॉर दिव्यांग के सहयोग से राज्य स्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दिव्यांग खिलाड़ी अपनी प्रतिभाओं का हुनर दिखाएंगे।
 उन्होंने बताया कि इन 4 टीमों में प्रदेश के हर एक जिले के दिव्यांग खिलाड़ी सम्मिलित है। उन्होंने  केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का  हिमाचल प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में दिव्यांग क्रिकेट  खिलाड़ियों की श्रेणियों में तीन एसोसिएशन को बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्रदान की गई है जिनमें ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन,  व्हीलचेयर और फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन शामिल है ।
उन्होंने यह भी कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों ने देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रोशन किया है । पैरा ओलंपिक जैसी खेल प्रति स्पर्धाओं में भी खिलाड़ियों ने देश के लिए पदक जीते हैं । इस प्रतियोगिता का उद्देश्य इन खिलाड़ियों की प्रतिभा को और निखारना  है । 
पवन नैयर ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए  51 हजार रुपए की राशि प्रदान करने की  घोषणा भी की। 
इससे पहले उपायुक्त डीसी राणा ने विधायक का स्वागत करते हुए उन्हें शॉल टोपी एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया । 
उपायुक्त ने राज्य स्तरीय क्रिकेट के आयोजन में सहयोग करने के लिए विभिन्न संस्थाओं का आभार व्यक्त करते हुए 
 प्रतियोगिता में भाग ले रहे दिव्यांग खिलाड़ियों को बधाई दी।  उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के विजेताओं को  राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर उपलब्ध होगा ।
इस अवसर पर अध्यक्ष जिला परिषद नीलम कुमारी,  जिला खेल अधिकारी प्रदीप कुमार धीमान,अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट संघ कुलदीप ठाकुर व टीम मैनेजर करुण वर्मा, सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी  नीना सहगल, प्रतियोगिता के टूर्नामेंट निदेशक मनुज शर्मा, अध्यक्ष प्रेरणा दी इनसिपरेशन दीपक भाटिया,  सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
6 Attachments